नवीन से मतभेद हैं पर सरकार गिराने का इरादा नहीं : महापात्र

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
नवीन से मतभेद हैं पर सरकार गिराने का इरादा नहीं : महापात्र
भुवनेर। ओडिशा में सत्तासीन बीजू जनता दल (बीजद) में दरार की अटकलें पैदा करने के बाद पार्टी सांसद प्यारी मोहन महापात्र ने बुधवार को इस बात से इनकार किया कि वह मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की सरकार को गिराना चाहते हैं। हालांकि, महापात्र ने पटनायक से अपने मतभेदों को स्वीकार किया। महापात्र का मानना है कि नौकरशाहों के "घमंड" की वजह से राज्य सरकार धीरे-धीरे अपना नियंत्रण खो रही है। बीजद के मुख्य सलाहकार और रणनीतिकार माने जाने वाले महापात्र ने कहा, मैंने इस प्रवृति की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट किया है लेकिन इस मामले में मामूली कार्रवाई की गई। नतीजतन नौकरशाहों का घमंड धीरे-धीरे बढ रहा है।

मुख्यमंत्री बनने की किसी तरह की आकांक्षा से साफ इंकार करते हुए महापात्र ने कहा कि पटनायक की अगुवाई वाली सरकार को गिराने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा, मुझसे निश्चित तौर पर पटनायक को कोई खतरा नहीं है। मुख्यमंत्री के तौर पर वह पूरी तरह महफूज हैं क्योंकि वह बीजद के नेता हैं। नौकरशाही से राजनीति में आए राज्यसभा सांसद महापात्र ने कहा, यदि मैं मुख्यमंत्री बनना चाहता तो इतने सालों तक इंतजार किए जाने की बजाय मैंने पहले ही इसकी कोशिश की होती-मैंने 2009 में भी कोशिश की होती। महापात्र ने कहा, मुख्यमंत्री ने विदेश से मुझे फोन किया और मुझसे मेरे आवास पर विधायकों की जमघट के बारे में बात की।

मैंने उनसे कहा कि कोई औपचारिक बैठक नहीं हुई थी। कुछ विधायक उनके आवास पर सिर्फ अपनी शिकायतें और पार्टी से जु़डे मामले लेकर आए थे। मंगलवार रात के घटनाR मों की मुख्यमंत्री की ओर से निंदा किए जाने की खबरों पर महापात्र ने कहा कि पटनायक की टिप्पणी पार्टी के कुछ नेताओं की ओर से दी गई गुमराह करने वाली सूचनाओं पर आधारित थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer