महिला के साथ महंत बंद कमरे से अरेस्ट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
महिला के साथ महंत बंद कमरे से अरेस्ट
राजकोट। गुजरात में जूनागढ जिले में स्वामीनारायण संप्रदाय के एक महंत को बंद कमरे में एक महिला के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रमेशभाई नाम के एक शख्स ने सोमवार को मालवीय नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि मावडी गांव के गुरूकुल में महंत और महिला ने स्वयं को गुरूकुल के एक कमरे में बंद कर लिया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महंत आनंद स्वरूपदास और 26 वर्षीय एक महिला को कमरे से गिरफ्तार किया। पुलिस ने उन्हें सहायता पहुंचाने वाले गुरूकुल के एक सेवक को भी गिरफ्तार किया है।

स्वामीनारायण संप्रदाय के बारे में कहा जाता है कि इसके महंतो को महिलाओं का चेहरा तक देखने की अनुमति नहीं है और महिलाओं को उनकी धर्मसभा में भाग लेने की इजाजत नहीं है। विसावदर स्थित मावडी गांव में स्वामीनारायण गुरूकुल चलाने वाले स्वरूपदास ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह सूरत में आयोजित एक शिविर में भाग लेने जाने के लिए अन्य महंतो के साथ यहां आया था।

उनके साथ रही महिला एक कम्पयूटर शिक्षक हैं तथा वह कुछ काम होने के कारण उन्हें देखने आई थी। इसी दौरान गुरूकुल के छात्रों ने बाहर से कमरा बंद कर दिया। पुलिस ने लोगों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने के आरोप में तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer