माधवन की रॉकेटरी : द नांबी इफेक्ट का कान फिल्म फेस्टिवल में होगा वर्ल्ड प्रीमियर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 May, 2022

माधवन की रॉकेटरी : द नांबी इफेक्ट का कान फिल्म फेस्टिवल में होगा वर्ल्ड प्रीमियर
मुंबई । आर. माधवन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट का 75वें कान फिल्म फेस्टिवल के दौरान वर्ल्ड प्रीमियर होगा। बायोपिक फिल्म इसरो के अंतरिक्ष वैज्ञानिक नंबी नारायणन पर आधारित है, जिन्होंने 1970 के दशक की शुरूआत में भारत में तरल ईंधन रॉकेट तकनीक की शुरूआत की थी। भारत के संस्कृति मंत्रालय ने आधिकारिक तौर पर फिल्म का चयन किया है।

अभिनेता से फिल्म निर्माता बने माधवन ने भारतीय वैज्ञानिक, नंबी नारायणन की भूमिका निभाई है, और उन्होंने फिल्म का निर्देशन, निर्माण और लेखन भी किया है।

इस अवसर पर माधवन ने कहा कि मैं अचंभित हूं। मैंने अभी-अभी नंबी नारायणन की कहानी बताना शुरू किया है और मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह सब हो रहा है। भगवान की कृपा से, हमने लंबा इंतजार किया है और मैं फिल्म के लिए हो रही सभी अच्छी चीजों को देखने के लिए आभारी और रोमांचित हूं। एक डेब्यू निर्देशक के रूप में, मेरी घबराहट मेरे लिए सांस लेना मुश्किल बना रही है और मुझे उम्मीद है कि भारत को गौरवान्वित किया जाएगा।

फेस्टिवल का प्रीमियर गुरुवार, 19 मई को रात 9 बजे प्राइम-टाइम स्लॉट के दौरान होगा। भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्षों के साथ, अपने 75वें वर्ष के दौरान त्योहार परंपरा का शुभारंभ विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

फिल्म में फीलिस लोगान, विंसेंट रियोटा और रॉन डोनाची भी हैं, और सुपरस्टार शाहरुख खान और सूर्या की विशेष उपस्थिति है। फिल्म को भारत, फ्रांस, कनाडा, जॉर्जिया और सर्बिया में हिंदी, तमिल और अंग्रेजी सहित कई भाषाओं में एक साथ शूट की गई है।

ट्राईकलर फिल्म्स, वर्गीज मूलन पिक्च र्स और 27वें निवेश द्वारा निर्मित, भारत में यूएफओ मूवीज और रेड जाइंट मूवीज द्वारा वितरित, और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यश राज फिल्म्स और फार्स फिल्म कंपनी द्वारा वितरित, रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट 1 जुलाई को थिएटर में रिलीज होगी। फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, अंग्रेजी, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी।

--आईएएनएस

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें


Mixed Bag

Ifairer