अमेरिका में काली मां का फिर अपमानजनक चित्रण

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 July, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
अमेरिका में काली मां का फिर अपमानजनक चित्रण

वाशिंगटन। अमेरिका में हिंदुओं की आराध्य देवी मां काली को अपमानजनक तरीके से दर्शाया गया है जिसे कई हिंदूवादी संगठनों ने असहनीय करार दिया है।

मां काली के इस प्रकार के चित्रण को कई संगठनों व वेबसाइटों ने उन्हें पोर्न स्टार के रूप में दर्शाना करार दिया है। ऎसा पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले भी अमेरिका की एक कंपनी ने मां के नाम पर बीयर निकाली थी।

अमेरिका की कंपनी हाई-रेज स्टूडियो द्वारा हाल में जारी एक ऑनलाइन गेम "स्मिट" में हिंदू देवी मां काली को अश्लील रूप में दिखाया गया है। इस गेम में मां काली के अलावा वामन और अग्नि जैसे कई हिंदू देवी-देवताओं को भी चित्रित किया गया है। यह वीडियो गेम जार्जिया मुख्यालय की ओर से बनाया गया है। यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूइज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने कहा कि जिस देवी को हिंदू घरों और मंदिरों में पूजते हैं उसका ऎसा चित्रण हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है। उन्होंने ऑनलाइन वीडियो गेम बनाने वाले हाई-रेज स्टूडियो को गेम से मा काली और अन्य देवी-देवताओं को जल्द हटाने को कहा है। हिंदू जागृति मंच ने अपने वेबसाइट पर लिखा है कि इस वीडियो गेम में हिंदू देवी मां काली का चित्रण एक ल़डाकू पॉर्न स्टार जैसे बेहद खराब रूप में किया गया है।

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer