विंबलडन चैम्पियनशिप को निशाना बनाना चाहता था लंदन अटैक का मास्टरमाइंड!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Jun, 2017

विंबलडन चैम्पियनशिप को निशाना बनाना चाहता था लंदन अटैक का मास्टरमाइंड!
लंदन। लंदन ब्रिज हमले का मास्टरमाइंड खुर्रम बट विंबलडन चैम्पियनशिप को निशाना बनाना चाहता था। शायद इसलिए ही खुर्रम उस सिक्योरिटी फर्म में नौकरी हासिल करना चाहता था जो विम्बलडन और दूसरे खेल आयोजनों के लिए सहायक मुहैया कराती है। बट के इस प्रयास के बाद यह अंदेशा जताया जा रहा है कि लंदन हमले के मास्टरमाइंड के निशाने पर यह प्रतिष्ठित टूर्नमेंट भी था। द डेली टेलीग्राफ के मुताबिक सुरक्षा सेवा और आतंकवाद रोधी पुलिस अब 27 साल के बट के मंसूबे के बारे में पता लगाने की जांच कर रही है कि वह सुरक्षा कंपनी में नौकरी क्यों हासिल करना चाहता था। बट पाकिस्तान में पैदा हुआ ब्रिटिश नागरिक है।

बट को इस कंपनी में नौकरी के लिए इंटरव्यू देना था। यह इंटरव्यू इसी महीने के आखिर में होना था। अखबार के मुताबिक, अंदेशा यह है कि बट ने टेनिस टूर्नमेंट को निशाना बनाने के बारे में सोचा होगा, लेकिन मैनचेस्टर एरिना विस्फोट के बाद उसने साजिश को तेजी से अंजाम देने का फैसला किया और लंदन में ब्रिज पर हमला हुआ। बट ने लंदन अंडरग्राउंड (मेट्रो) के साथ छह महीने काम किया था और पिछले साल अक्टूबर में नौकरी छोड़ दी थी। वह एमआई-5 और आतंकवाद रोधी पुलिस के जांच के घेरे में रहा था, लेकिन बट वेस्टमिंस्टर स्टेशन पर नौकरी पाने में सफल रहा क्योंकि आपराधिक रिकॉर्ड की जांच के समय नियोक्ताओं को सुरक्षा संबंधी चिंताओं की जानकारी नहीं दी जाती है।

बट और उसके दो साथियों राशिद रेदोने और यूसुफ जागबा ने लंदन ब्रिज पर लोगों पर गाड़ी चला दी थी। इसके बाद पास के ही बरो मार्केट में छुरेबाजी को अंजाम दिया था। इन दोनों ही घटनाओं में 8 लोग मारे गए थे और दर्जनों घायल हो गए थे। इससे पहले पुलिस ने शनिवार को लंदन ब्रिज हमले के वक्त हमलावरों द्वारा पहनी गई नकली सूसाइड बेल्ट की तस्वीरें जारी की थी। यह बेल्ट तीन प्लास्टिक की बोतलों से बनाए गए थे, उन पर सिलवर और काले रंग की टेप लगाकर लेदर की बेल्ट से बांधा गया था।

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


Mixed Bag

Ifairer