जरा संभल के, नपुसंक बना सकता है लैपटॉप

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Nov, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
जरा संभल के, नपुसंक बना सकता है लैपटॉप
लंदन। अगर आप लैपटॉप युज में लेते हो तो उसे अपनी गोद में रखकर मत चलाइए। या तो आपको टेबिल पर रखना चाहिए, या फिर नीचे रखकर काम करना चाहिए, क्योंकि लैपटॉप को गोद में रखकर काम करोगे तो शायद आपके शुक्राणुओं पर असर हो सकता है।

गौरतलब है कि लंबे समय से पिता बनने का प्रयास कर रहे ब्रिटेन में एक व्यक्ति को जब डॉक्टरों ने यह बताया कि गोद में लैपटॉप रखने की आदत ने उसके शुRाणुओं को नष्ट कर दिया है, तो वह हैरान रह गया। डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, पेशे से इलैक्ट्रिशियन 30 वर्षीय स्कॉट रीड की पत्नी लौरा को गर्भधारण करने में भारी परेशानी का सामना करना पड रहा था। इसके बाद रीड ने गोद के बजाय टेबल पर रखकर लैपटॉप का इस्तेमाल शुरू किया और तीन महीने बाद ही उसकी पत्नी लौरा गर्भवती हो गई।

लौरा ने कहा कि रीड शाम के समय घंटों टीवी देखने के दौरान गोद में लैपटाप रखकर काम करता था। हमें कतई नहीं पता था कि इससे इतना बडा नुकसान हो रहा है। इसके बाद रीड के कई प्रकार के परीक्षण हुआ और माइक्रोस्कोप के नीचे यह देख पाना संभव था कि शुक्राणु की पूंछ सिरे पर जल सी गयी है जिसका मतलब था कि वह अंडाणु की तरह तेजी से तैर कर नहीं जा सकता। क्वीन एलेक्जेंड्रा हास्पिटल की बायोमैडिकल एंड्रोलोजिस्ट सू केनवर्थी ने इस बात की पुष्टि की कि लैपटाप की गर्मी का शुक्राणुओं पर असर पड सकता है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer