कोहली-कुंबले विवाद को ठीक से सुलझाया नहीं गया : गांगुली

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Jun, 2017

कोहली-कुंबले विवाद को ठीक से सुलझाया नहीं गया : गांगुली
कोलकाता। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच विवाद को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सही तरीके से सुलझाने में नाकाम रहा।

यहां संवाददाताओं से बात करते हुए क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य गांगुली ने कहा, ‘‘अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच के विवाद को और बेहतर तरीके से सुलझाया जा सकता था। जिस पर भी यह जिम्मेदारी थी उसे दोनों के बीच और बेहतर तरीके से विवाद को सुलझाना चाहिए था।’’

सीएसी पर ही टीम का मुख्य कोच चुनने की जिम्मेदारी है। कुंबले की नियुक्ति भी सीएसी ने ही की थी। सीएसी में गांगुली के अलावा सचिन तेंदुलकर, वीवीएस. लक्ष्मण जैसे खिलाड़ी भी हैं।

कुंबले ने कोहली से विवाद के चलते ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद बीसीसीआई ने कोच पद के लिए नामांकन करने की तारीख को नौ जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसी खबरें हैं कि कुंबले से पहले टीम के निदेशक रहे रवि शास्त्री ने भी कोच पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।

शास्त्री के नामांकन की खबर के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा, ‘‘हर किसी को दावेदारी पेश करने का अधिकार है।’’

गांगुली को बीसीसीआई ने उस सात सदस्यीय समिति में भी शामिल किया है जो लोढ़ा समिति कि सिफारिशों को लागू करने की देखरेख करेगी और अपनी रिपोर्ट बोर्ड को सौंपेगी।

गांगुली से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए कहा, ‘‘समिति प्रशासकों की समिति की चुनौती का सामना करेगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि मेरी भूमिका क्या है। इसके बारे में पता करना होगा।’’

लोढ़ा समिति की एक राज्य एक वोट, अधिकारियों की आयु सीमा 70 साल, चयनसमिति को तीन सदस्यीय की जगह पांच सदस्यीय समिति जैसी सिफारिशों पर गांगुली ने कहा, ‘‘ऐसी कई चीजें हैं। एक जुलाई को बैठक है। वहां हर चीज पर फैसला होगा।’’

यह विशेष समिति दो दिन में अपने काम की शुरुआत करेगी।

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने भी एक जुलाई को लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लेकर एक त्वरित बैठक बुलाई है।

इस पर गांगुली ने कहा, ‘‘हमने पिछले साल एसजीएम का आयोजन नहीं किया था। हमने अपने सदस्यों को सूचित कर दिया है और इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे।’’ (आईएएनएस)

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


Mixed Bag

Ifairer