डिविलियर्स से पहले सुंदर और दुबे को भेजने पर घिरे कोहली

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Oct, 2020

डिविलियर्स से पहले सुंदर और दुबे को भेजने पर घिरे कोहली
शारजाह। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली के किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में अब्राहम डिविलियर्स को नंबर-6 पर भेजने के भेजने की काफी आलोचना हो रही है। इस मैच में पंजाब ने बेंगलोर को आठ विकेटों से हरा दिया था।

डिविलियर्स ने पंजाब के खिलाफ मैच से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुश्किल पिच पर 33 गेंदों पर नाबाद 73 रनों की पारी खेली थी। लेकिन पंजाब के खिलाफ उनसे पहले वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को भेजा गया था।

पहली पारी के खत्म होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने इस पर सवाल उठाए थे।

पीटरसन ने कहा, डिविलियर्स 15 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने हर तरह के गेंदबाजों को खेला है। आपके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को ज्यादा से ज्यादा गेंदें फेंकनी चाहिए। अगर वो 24-25 गेंदें खेलते, जो उन दो बल्लेबाजों ने खेली, तो जिस गेंद पर वो आउट हुए वो मैदान के बाहर जाती।

डिविलियर्स 17वें नंबर पर खेलने आए और सिर्फ दो रन बना सके।

कॉमेंट्री के दौरान भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा, "दबे ने 10 गेंदों पर आठ रन बनाए। उन्होंने डिविलियर्स से दो ओवर ले लिए।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब पर कहा, डिविलियर्स को रोक सुंदर और दुबे को भेजना अजीब फैसला था।

मैच के बाद हालांकि कोहली ने कहा था कि यह फैसला दाएं-हाथ के संयोजन को बनाए रखने के लिए लिया गया था।

कोहली ने मैच के बाद कहा था, हमने बात की थी। बाहर से यह संदेश आया था कि बाएं-दाएं हाथ के संयोजन को बनाए रखा जाए क्योंकि उनके पास दो लेग स्पिनर थे। कई बार आपके फैसले काम नहीं आते लेकिन यह होता है। हमने जो फैसला लिया उससे हम खुश हैं।

कोहली ने कहा कि वो चाहते थे कि सुंदर और दुबे लंबे शॉट्स के लिए जाएं।

कोहली ने कहा, यही सोच थी। अपनी आंखें जमाएं और बड़े शॉट्स खेलें, लेकिन हम उन पर दबाव नहीं डाल सके। (आईएएनएस)

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...


Mixed Bag

Ifairer