कोहली एंड आरसीबी के लिए हमारे पास फार्मूला: भुवनेश्वर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2016

कोहली एंड आरसीबी के लिए हमारे पास फार्मूला: भुवनेश्वर
बेंगलुरु। आईपीएल सीजन नाइन में सबसे अधिक 23 विकेट लेकर पर्पल कैप कम्पीटीसन में सबसे आगे चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के खतरनाक तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का मानना है कि उनकी टीम ने फाइनल की विरोधी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली  को आउट करने की दमदार योजना है। भुवनेश्वर ने कहा, हमने जबर्दस्त फार्म में खेल रहे विराट के लिये निश्चित रूप से योजना बना रखी है। विराट विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं और इस समय वह जबरदस्त फार्म में खेल रहे हैं। उन्हें गेंदबाजी करना इस समय किसी भी गेंदबाज के लिये आसान काम नही है।

 23 विकेट ले चुके भुवी ने कहा, लेकिन जब आप ऐसे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेल रहे हों तो आप खुद भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे और उन्हें जल्दी निपटाना चाहेंगे। हमने न केवल विराट के लिये बल्कि एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल के लिये भी योजना बना रखी है। मैं पूरी उम्मीद करता हूं कि हम अपनी योजना को फाइनल में सफलतापूर्वक लागू करने में कामयाब होंगे। अपनी गेंदबाजी में उल्लेखनीय सुधार के लिये भुवनेश्वर ने कहा, मैंने हमेशा अपनी  स्विंग पर विश्वास करता हूं।  िमैं शुरुआती ओवर में स्विंग पर और डेथ ओवरों में यॉर्कर डालने में यकीन रखता हूं। मैंने अपनी गति में भी वृद्धि की है। भुवनेश्वर खतरनाक गेंदबाजी में सुधार के लिये पिछले वर्ष श्रीलंका दौरे के बाद अपने ट्रेंनिग टीम को श्रेय दिया।

भुवनेश्वर ने कहा, यदि आप गति की बात करते हैं तो हम कुछ महीने पहले श्रीलंका दौरे पर गये थे और मैंने वहीं से अपनी ट्रेंनिग पर जोर देना शुरू कर दिया था। मैं इसे पॉवर ट्रेंनिग कहना चाहूंगा। हमारे ट्रेनर बासू ने मेरी काफी मदद की और मैंने इस कार्यक्रम को पूरी शिद्दत के साथ आत्मसात किया। शुरुआत में मैं इस कार्यक्रम को लेकर सहज नहीं था क्योंकि यह मुश्किल दिखाई दे रहा था लेकिन धीरे-धीरे मैं इसमें रम गया और इसका असर आप मेरी गेंदबाजी में देख रहे हैं। मेरठ के भुवी ने साथ ही कहा कि उन्होंने अपने शहर के अपने कोचों से भी बात की और उन्होंने जो बातें बतायीं, उसे अपने सुधार में शामिल किया। भुवनेश्वर ने साथ ही बायें हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के साथ गेंदबाजी करने को एक बेहतरीन अनुभव बताया। नेहरा हालांकि चोट के कारण आईपीएल-9 से बाहर हो चुके हैं।

Mixed Bag

Ifairer