इन स्पोर्ट्समेन खिलाड़ीयों को पछाड़कर कोहली चमके

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 May, 2016

इन स्पोर्ट्समेन खिलाड़ीयों को पछाड़कर कोहली चमके
नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के केप्टन विराट कोहली फुटबॉल स्टार लियोनेल मेस्सी नेमार और दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से भी मंहगे दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा बिकने वाला खिलाड़ी है। इस सर्वे में पिछले वर्ष छठे नंबर पर थे परन्तु इस बार रैक में छलांग लगाकर तीसरे स्थान पर पंहुच गये है।


खेल प्रत्रिका के सर्वेक्षण के अनुसार यह खुलासा हुआ है। खेल बिजनेस पर विस्तृत सर्वे करने वाली पत्रिका के इस नए सर्वे के अनुसार विराट कोहली से आगे सिर्फ एनबीए के सबसे मंहगे खिलाड़ी स्टीफन करी और युवेंटस के फ्रांसीसी फुटबॉलर पॉल पोगबा हैं। कोहली गोल्फर जॉर्डन स्पियेथ से भी आगे हैं। जबकी जोकोविच 23वें और मेस्सी 27वें स्थान पर हैं जबकि फर्राटा किंग उसेन बोल्ट 31वें स्थान पर हैं। सर्वे के आकड़ो टॉप 50 लोगों में भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा भी शामिल हैं इस तालिका में ब्राजीली फुटबॉल स्टार नेमार आठवें स्थान पर है।

स्पोर्ट्सप्रो के मुताबिक रैंकिंग का आधार तीन वर्ष के सीमाकाल में बाजार में खिलाड़ी की योग्यता है। इसमें पैसा और उम्र घरेलू बाजार करिश्मा बाजार में उतरने की इच्छा शामिल है। फॉर्मूला वन चैम्पियन लुईस हैमिल्टन 2014 में सूची में टॉप पर थे। परन्तु 2015 में इस सर्वे में टॉप पर कनाडा की टेनिस खिलाड़ी युगेनी बूचार्ड का कब्जा है।

Mixed Bag

Ifairer