किंग्स इलेवन ने सुपर किंग्स को सात रन से हराया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
किंग्स इलेवन ने सुपर किंग्स को सात रन से हराया
चेन्नई। मैन ऑफ द मैच मंदीप सिंह(56) के शानदार अर्द्धशतक और ऑलराउंडर अजहर महमूद(25 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपरकिंग्स को उसी के मैदान पर शनिवार को आईपीएल-5 के मैच में सात रन से परास्त कर दिया। 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी।

पंजाब के ओपनर मनदीप सिंह को 56 रनों की पारी खेलेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। चेन्नई की ओर से कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को ब़डे स्कोर में नहीं बदल सके। फैफ डु प्लेसिस(29) और एस बद्रीनाथ(25) की जो़डी ने पहले विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की। डेवेन ब्रावो ने 21 गेंद में सर्वाधिक 30 रनों की पारी खेली। पंजाब की ओर से अजहर महमूद ने तीन, पीयूष चावला दो जबकि प्रवीण कुमार और डेव्डि हसी को एक-एक विकेट मिला।

अजहर महमूद ने फैफ डु प्लेसिस(29) को अपनी ही गेंद पर कैच लपककर चेन्नई को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद अजहर ने चेन्नई के दूसरे ओपनर एस बद्रीनाथ(25) का शिकार किया। रोमांचक मो़ड पर पहुंच चुके मैच के आखिरी ओवर में अजहर ने एलबी मोर्कल को आउट कर पंजाब की जीत पक्की कर दी। सुरेश रैना 15 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर स्टंप हुए। ऋद्घिमान शाह छह रन के स्कोर पर डेविड हसी की गेंद पर बोल्ड हुए। चेन्नई की ल़डखडाती पारी को संभालने पहुंचे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कुछ खास नहीं कर सके। उन्हें एक के स्कोर पर सैनी ने रन आउट किया। रवींद्र जडेजा(17) को पीयूष चावला ने डेविड हसी के हाथों कैच कराकर ष्टस्य को बैकफुट पर ढकेल दिया।

किंग्स इलेवन पंजाब ने बनाए 156 रन:

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। पंजाब की ओपनिंग जो़डी मनदीप सिंह और शॉन मार्श के बीच पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी हुई। मनदीप सिंह ने 50 गेंद में पांच चौके एक छक्का की मदद से 56 रनों की पारी खेली। शॉन मार्श ने 22 गेंद में 32 रन बनाए।

इन दोनों के अलावा पंजाब का कोई भी बल्लेबाज चेन्नई के गेंदबाजों का डंटकर सामना नहीं कर सका। चेन्नई की ओर से एलबी मोर्कल तीन विकेट हासिल कर सबसे सफल गेंदबाज रहे। मार्श 32 रन बनाकर रन आउट हुए। अजहर महमूद 18 रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद ब्रावों ने मनदीप सिंह(56) को पवेलियन भेजा। एलबी मोर्कल ने थो़डे-थो़डे अंतराल पर पंजाब के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को आउट किया। डेविड मिलर(19), डेविड हसी(7) और पीयूष चावला(0) एलबी मोर्कल के शिकार बने। विपुल शर्मा सात रन बनाकर धोनी के थ्रो पर रनआउट हुए। नीतिन सैनी छह रन बनाकर कुलशेखरा के शिकार बने।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer