बांग्लादेश में एक और ब्लॉगर की हत्या

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Mar, 2015

बांग्लादेश में एक और ब्लॉगर की हत्या
ढाका। बांग्लादेश में धारदार हथियारों से एक और ब्लॉगर की निर्मम हत्या कर दी गई। इस वारदात को तीन संदिग्ध इस्लामिक कट्टरपंथियों ने अंजाम दिया। इनमें दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक महीने पहले जाने माने अमेरिकी ब्लॉगर अभिजीत रॉय की इसी तरह हत्या कर दी गई थी। ढाका के तेजगांव औद्योगिक क्षेत्र में सोमवार सुबह वशीकुर रहमान मिशू (27) की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

हमलावरों ने चाकू से हमला किया था। ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।" ढाका पुलिस के उपायुक्त बिप्लव कुमार सरकार ने बताया कि तीन हत्यारों ने वारदात को अंजाम दिया। इनमें से दो को चाकू के साथ रंगेहाथ दबोच लिया गया है। ब्लॉगर की हत्या वैचारिक भिन्नता की वजह से की गई। पुलिस ने हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान जिकुल और अरीफुल इस्लाम के रूप में की गई। दोनों Rमश: चंटगांव के हथजरी मदरसा और मीरपुर इलाके के दारूस उलूम मदरसा के छात्र हैं। जबकि तीसरा हमलावर तहेर फरार है।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान पुलिस को जिकूल और अरीफुल ने मिशू के साथ वैचारिक भिन्नता के बारे में बताया है। पुलिस ने घटनास्थल से मांस काटने के तीन चाकू बरामद किए हैं। जबकि चश्मदीदों ने बताया कि मिशू का चेहरा विकृत कर दिया गया था। एक निजी टीवी चैनल ने बताया कि मिशू एक एनजीओ के लिए काम करता था और वह एक ब्लॉगर भी था। उल्लेखनीय है कि एक महीने पहले ढाका में धारदार हथियारों से इसी तरह अभिजीत रॉय की हत्या कर दी गई थी।

Mixed Bag

Ifairer