टीचर्स होने के कारण बख्श दी अगवा भारतीय की आईएस ने जान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 , 2015

टीचर्स  होने के कारण बख्श दी अगवा भारतीय की आईएस ने जान
नई दिल्ली/बेंगलुरू। आतंकवादियों ने पूरी दुनिया को हिला रखा है। उनके चंगुल में कोई भी आए चाहे वो महिला हो पत्रकार हो या सैनिक या आम आदमी सभी को वो जो सजा देते हैं उस सजा को कोई देख ले या सुन ले तो लोगों की रूंह कांप जाती है। उन्हीं आतंकवादियों के मुंह से यह सुनने को मिले कि हम गुरूजी की या नि टीचर की बहुत इФात करते हैं तो यह आpर्यजनक लगेगा लेकिन यह हकीकत है। यह बताया है उन भारतीय शिक्षकों ने जो आतंकवादियों के कैद से हाल ही में छूटकर आए हैं।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले आतंकवादियों ने लीबिया में चार भारतीय शिक्षकों को अगवा कर लिया था जिनमें से दो को छो़ड दिया और दो का अभी पता नहीं है। उन शिक्षकों ने कैद से छूटकर भारत आने के बाद अपनी आपबीती सुनाई। उन्होंने जो बताया वो वाकई दिलचस्प और आईएसआईएस आतंकियों की दरियादिली को साबित करती है। इनका कहना है कि जब आतंकियों को पता चला कि ये लोग पेशे से शिक्षक हैं तो उनका व्यवहार एकदम से बदल गया। आतंकियों ने कहा कि वे टीचर्स की बहुत इज्जत करते हैं और इसलिए उन्हें नहीं मारेंगे। गौरतलब है कि इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने लीबिया के शहर सिर्त से चार भारतीयों को अगवा कर लिया था। इनमें से दो को रिहा किया जा चुका है। ये चारों लीबिया के सिर्त यूनिवर्सिटी में फैकल्टी हैं। अपहरण के बाद छो़डे गए लक्ष्मीकांत रामकृष्ण ने बताया वे चारों लोग दो टैक्सियों में एयरपोर्ट जा रहे थे। तभी एक ड्राइवर का फोन आया कि उनकी ग़ाडी रोक ली गई है।

जब वे वहां पहुंचे तो कुछ बंदूकधारियों ने उन्हें भी घेर लिया। इसके बाद हमें एक सुनसान जगह पर ले जाया गया। हमारा सारा सामान चैक किया गया और उसकी लिस्ट बना ली गई। विजय कुमार ने बताया कि हम चारों को एक अंधेरे कमरे में बंद कर दिया गया। इसके बाद पूछताछ के लिए एक आतंकवादी आया जिसने अपना नाम शेख बताया। उसने हमसे धर्म और पेशे के बार में पूछा। इसके बाद उसने किसी को फोन किया और हमारे बारे में बताया। फोन करने के बाद आतंकी का व्यवहार ही बदल गया। उसने कहा कि हम टीचर्स की बहुत इज्जत करते हैं और हम आपको नहीं मारेंगे। आप लोगों ने बहुत सारे लीबियाई बच्चों को बहुत कुछ सिखाया है। हम आपको हथक़डी नहीं पहनाएंगे और न ही आंखों पर पट्टी बांधेंगे। मालूम हो कि हैदराबाद के टी. गोपीकृष्ण और बलराम किशन अब भी आईएसआईएस के कब्जे में ही हैं। इन्हें छु़डाने के लिए भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से प्रयास जारी हैं।

Mixed Bag

Ifairer