पार्टी संयोजक पद से केजरीवाल ने दिया इस्तीफा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Mar, 2015

पार्टी संयोजक पद से केजरीवाल ने दिया इस्तीफा
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में उठती अंतर्कलह से आहत अरविंद केजरीवाल ने आज पार्टी के संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपनी व्यस्तता को इस्तीफे की वजह बताते हुए कहा है कि "वह केवल दिल्ली पर ध्यान देना चाहते हैं, इसलिए ही यह कदम उठाया है। दोनों जिम्मेदारियां निभाना मुश्किल हो गया है। लिहाजा, राष्ट्रीय कार्यकारिणी को यह इस्तीफा भेज दिया है।"

दोपहर दो बजे होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अरविंद के इस्तीफे पर चर्चा होगी। बैठक में शीर्ष नेतृत्व द्वारा चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा कि उनका इस्तीफा स्वीकार किया जाए या नहीं। उधर, पार्टी के संयोजक पद पर अरविंद के बने रहने के विवाद के जन्मदाताओं में से एक योगेंद्र यादव ने अरविंद के इस्तीफे की खबर पर प्रतिчRया देते हुए कहा कि इससे पहले भी अरविंद ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को अपना इस्तीफा भेजा था, लेकिन उसे मंजूर नहीं किया गया था।

पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा कि अरविंद के इस्तीफे पर बैठक में चर्चा होगी। लेकिन पार्टी में अनुशानहीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हालांकि वे किसी का नाम लेने से बचते हुए दिखाई दिए, लेकिन संकेत दिए कि ज्यादातर वरिष्ठ नेता इस विवाद को जन्म देने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई के मूड में हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस पूरे मामले से पार्टी की किरकिरी हुई है, जिससे कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरा है।

Mixed Bag

Ifairer