बदल गया मेरा अमिताभ : कादर खान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
बदल गया मेरा अमिताभ : कादर खान
हाल ही में शेखर सुमन के कार्यक्रम "मूवर्स एण्ड शेखर" में बुर्जुग अदाकार कादरखान को देखा। जैसे ही कादर खान कैमरे के सामने आए उन्हें देखकर हैरानी हुई और मुंह से निकला ये हैं कादर खान। अपने फिल्म करियर के बारे में बताते बताते अचानक जब शेखर ने उनसे किसी फिल्म के संवाद को बोलने के लिए कहा तो उन्होंने मुकद्दर का सिकन्दर का स्वयं पर फिल्माया गया संवाद बोला और कहा इस संवाद को सुनने के बाद प्रकाश मेहरा साहब रो पडे थे। उन्होंने मुझे अपने घर से जाने नहीं दिया और सीधा दो बजे इस फिल्म के सैट पर लेकर गए और मुझे फकीर बना दिया।

एक वक्त था जब अमिताभ बच्चन अपने मित्र संवाद लेखक कादर खान के संवादों को बोलकर दर्शकों की वाहवाही लूटा करते थे और साथ में काम करते हुए अपनी अभिनय क्षमता का प्रदर्शन करते थे। कादर खान ने अमिताभ बच्चन के लिए अनगिनत फिल्मों की पटकथा और संवाद लिखे जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर तगडी कमाई की। इन अभिनेता और संवाद लेखक की बहुत गहरी दोस्ती थी, लेकिन कहा जा रहा है अब इन दोनों दोस्तों की दोस्ती में दरार आ गई है। सत्ते पे सत्ता, नसीब और मुकद्दर का सिकंदर जैसी फिल्मों में अमिताभ के संवाद लिखने वाले कादर खान आजकल बिग बी से खासे नाराज हैं।

कादर खान का कहना है कि अमिताभ बच्चन सांसद बनने के बाद बदल गए थे। अमिताभ के सांसद बनने के बाद उनकी दोस्ती खत्म हो गई। कादर खान ने कहा कि जब अमिताभ बच्चन सांसद बने तब वह खुश नहीं थे क्योंकि सियासत ऎसी है जो इंसान को बदलकर रख देती है। बकौल कादर खान जब अमिताभ सांसद बनने के बाद वापस आया तो मेरा अमिताभ नहीं था। मुझे बहुत दुख हुआ। कादर खान ने कहा कि अमिताभ खुद तो सांसद बन गए लेकिन उन्होंने मुझे हमेशा राजनीति से दूर रखा। बकौल कादर खान, अमिताभ ने मुझे कहा था कि ये सियासत वाले अगर तुझे ले जाना चाहेंगे, तो मैं ख़डे होकर कहूंगा कि ये गलत आदमी है इसे वोट मत देना। मैं तुझे हरा दूंगा। कादर खान ने कहा कि मुझे तो तू हरा देगा लेकिन खुद सांसद बनकर कैसे आया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer