जॉन राइट ने टेस्ट सीरीज के लिए अनुचित पिचों पर इयान हीली की टिप्पणी को किया खारिज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Feb, 2023

जॉन राइट ने टेस्ट सीरीज के लिए अनुचित पिचों पर इयान हीली की टिप्पणी को किया खारिज
मुंबई । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले हफ्ते होने वाली टेस्ट सीरीज के शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में चार मैचों की सीरीज की पिचों पर काफी ध्यान दिया जा रहा है और ऑस्ट्रेलिया ने चिंता जताई है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हेली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर स्क्वायर-टर्नर प्रदान करने का आरोप लगाया है और इस तरह की रणनीति को अनुचित करार दिया है।

हालांकि, भारत के पूर्व कोच जॉन राइट ने हीली पर पलटवार करते हुए दावा किया कि घर में खेलने वाली टीमें अपनी टीम के अनुरूप पिच बनाने की हकदार हैं।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने हीली ने यह दावा करते हुए बहस शुरू की है कि भारत अनुचित विकेट बनाकर ही श्रृंखला जीत सकता है।

हेली ने एसईएन नेटवर्क द्वारा कहा, भारत के पास अच्छी टीम है लेकिन मैं उनके स्पिनरों से तब तक नहीं डरता जब तक कि वे अनुचित विकेट नहीं देते।

हीली ने कहा, इस तरह की पिचों पर वे हमसे बेहतर खेलेंगे, लेकिन अगर उन्हें भारत की तरह सपाट विकेट मिलते हैं, तब गेंदबाजों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, तो मुझे लगता है कि हम ऐसा कर सकते हैं।

जॉन ने अनुचित पिच के दावों को खारिज कर दिया और कहा कि ऐसी रणनीति अनुचित नहीं है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, घर में खेलने वाले देश अपनी टीम के अनुकूल पिचें बनाने के हकदार हैं।

भारतीयों ने इससे पहले स्पिन के अनुकूल पिचों पर विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली टीमों के इस तरह के दावों को खारिज कर दिया है, जब वे अन्य देशों का दौरा करते हैं, तो उन्हें तेज या स्विंग गेंदबाजी की मदद करने वाली पिचों पर खेलना होता है।

--आईएएनएस

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Mixed Bag

Ifairer