बेटे की शादी नाबालिग लड़की से कर बुरे फंसे बीजेपी प्रमुख

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Jun, 2016

बेटे की शादी नाबालिग लड़की से कर बुरे फंसे बीजेपी प्रमुख
रांची। झारखंड के भारतीय जनता पार्टी प्रमुख ताला मरांडी अपने बेटे मुन्ना मरांडी की शादी एक नाबालिग बालिका से कराकर फंस गए हैं। आरोप है कि ताला मरांडी के बेटे मुन्ना मरांडी ने 11 वर्षीय की लडकी से शादी की है। विपक्षी दल अब इसे मुद्दा बना रहे हैं और कारवाई की अपील कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, यह शादी 27 जून को झारखंड के गोड्डा में हुई और 27 जून को रिसेप्शन रखा गया। एसडीएन एकेडमी के एक खत के अनुसार लडकी का जन्म 25 जुलाई, 2005 को हुआ था और वह छठी क्लास में पढ़ती है। कहा जा रहा है कि मुन्ना की शादी पहले लडके चचेरे भाई से तय हुई थी, परन्तु बाद में उसके परिवार वाले इससे पीछे हट गए थे। खास बात यह है कि जिस लडकी से शाही हुई है, वह उसी नाबालिग लडकी की रिश्तेदार है जिसने कुछ दिन पहले ही मुन्ना पर 2 वर्ष तक यौन शोषण का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। इस आरोप के बाद इस लडकी के परिवारवालों ने मुन्ना से उसकी शादी तोड़ ली थी। इस लडकी ने राज्य महिला आयोग में मुन्ना मरांडी के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया था कि मुन्ना मरांडी ने शादी का झूठा वादा करके दो वर्ष तक उसका यौन उत्पीडऩ किया।
दिलचस्प बात यह है कि एक तीसरी लडकी का भी नाम मुन्ना के साथ जुड़ा। उसे मुन्ना से शादी के लिए मजबूर किया जाने लगा तो उसने पुलिस में शिकायत कर दी लेकिन कुछ नहीं किया गया। इसके बाद इस लडकी के परिवारवालों ने भी शादी से मना कर दिया है।
राज्य के बाल सुरक्षा अधिकारी रितेश कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें इस शादी के बारे में जानकारी मिली है और वह इसकी जांच कर रहे हैं। झारखंड में विपक्ष के नेता शिबू सोरेन ने कहा कि शादी के कार्ड पर जो नाम लिखा गया था और जिस लडक़ी से वास्तव शादी हुई, वे दोनों अलग-अलग हैं। झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष दीपिका पांडेय सिंह ने भी राज्य महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस अब ताला मरांडी के इस्तीफे की मांग कर रही है, वहीं झारखंड विकास मोर्चा ने एसआईटी जांच की मांग की है।

Mixed Bag

Ifairer