जावेद अख्तर का बॉयकाट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
जावेद अख्तर का बॉयकाट
मुंबई। कॉपीराइट एक्ट में संशोधन की मुहिम चलाना मशहूर गीतकार जावेद अख्तर को भारी पड रहा है। फिल्म इंडस्ट्री ने जावेद अख्तर का बहिष्कार कर दिया है। बडे-बडे फिल्म निर्माताओं ने अख्तर से दूरी बना ली है। बकौल अख्तर पिछले कई सालों से उन्हें काम नहीं मिल रहा है। अख्तर ने कहा कि बहिष्कार के बावजूद वह गीतकारों और गायकों के लिए अपनी लडाई जारी रखेंगे।

दो साल पहले जब अख्तर ने बौद्धिक संपदा अधिकार के पक्ष में बोलना शुरू किया था तभी से फिल्म निर्माताओं ने उन्हें काम देना बंद कर दिया था। निर्माता निर्देशक मुकेश भट्ट ने तो अख्तर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। यशराज फिल्म्स, धर्मा प्रोडक्शन और अन्य प्रोडक्शन हाउसेज ने अख्तर को काम देना बंद कर दिया है। जावेद अख्तर का कहना है कि पिछले काफी समय से वह बेरोजगार हैं। अपने बेटे फरहान अख्तर की फिल्म के अलावा उन्होंने किसी फिल्म के लिए गाने नहीं लिखे हैं। अख्तर ने बताया कि कई बडे निर्माता उनके साथ काम करने को तैयार नहीं है।

कॉपीराइट एक्ट में संशोधन का प्रस्ताव राज्यसभा में पारित हो चुका है। उन्हें बॉलीवुड के आजीवन प्रतिबंध से भी कोई फर्क नहीं पडता। फिल्म निर्माताओं को उन्हें रॉयल्टी तो देनी ही पडेगी। राज्य में संशोधन पारित होना सुई में से हाथी के निकलने के बराबर है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले महीने लोकसभा में संशोधन का प्रस्ताव पारित हो जाएगा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer