जय गुरूदेव का महाप्रयाण : आश्रम ट्रस्ट की बैठक होगा अंतिम संस्कार के समय व विधि पर विचार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
जय गुरूदेव का महाप्रयाण : आश्रम ट्रस्ट की बैठक होगा अंतिम संस्कार के समय व विधि पर विचार
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और उत्तर प्रदेश के युवा तुर्क अखिलेश यादव जय गुरूदेव के अन्तिम दर्शनों के लिए आज जय गुरूदेव के मथुरा स्थित आश्रम पहुंचे, जहां बाबा का पार्थिव शरीर आम जनता के दर्शनार्थ रखा गया है।

गौरतलब है कि जय गुरूदेव ने शुक्रवार देर रात मथुरा स्थित आश्रम में अपना शरीर त्याग दिया था। वह काफी समय से बीमार थे। गत आठ मई से गु़डगांव स्थित मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। बाबा की इच्छा पर शुक्रवार दोपहर उन्हें मथुरा स्थित आश्रम पर लाया गया। बाबा के करीबियों का कहना है कि उनकी उम्र 116 साल थी। बाबा के महाप्रयाण की खबर से उनके अनुयायियों में शोक की लहर दौड गई। बडी संख्या में अनुयायी अलग-अलग हिस्सों से उनके अंतिम दर्शन के लिए लगातार मथुरा पहुंच रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले एक दो दिनों तक यह सिलसिला जारी रहेगा।

आश्रम के प्रवक्ता संतराम चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि आज सुबह से अनुयायी अंतिम दर्शन के लिए लगातार आश्रम पहुंच रहे हैं। अंतिम संस्कार अगले एक-दो दिन टलने की सम्भावना से इंकार न करते हुए चौधरी ने कहा, बाबा के देश विदेश में करोडों अनुयायी हैं। हम नहीं चाहते कि भक्तों को बाबा के अंतिम दर्शन का मौका नहीं मिले। आज शाम आश्रम ट्रस्ट की बैठक है, जिसमें अंतिम संस्कार के समय एवं विधि पर विचार किया जाएगा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer