जगन बने जेल के कैदी नम्बर 6093

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
जगन बने जेल के कैदी नम्बर 6093
हैदराबाद। कारोबारी राजनेता वाई.एस. जगनमोहन (जगन के नाम से लोकप्रिय) को चंचलगुडा केंद्रीय जेल में रखा गया है। उन्हें कैदी संख्या 6,093 आवंटित की गई है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने आय से अधिक सम्पत्ति मामले में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वाई.एस. राजशेखर रेड्डी के पुत्र जगन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जगन ने पिछले साल अपने पास 356 करोड रूपए की सम्पत्ति होने की घोषणा की थी।

अदालत ने 40 वर्षीय जगन को विशेष कैदी का दर्जा दिया है, इसलिए उन्हें जेबकतरों और पत्नियों को पीटने का आरोप झेल रहे कैदियों के साथ नहीं रखा जाएगा। अपने विशेष सेल में वह अपने साथ एक-दो पहचाने हुए कैदियों को रख सकते हैं। उन्हें बेहतर भोजन हासिल करने का अधिकार दिया गया है। वह अपने लिए खुद भी खाना बना सकते हैं। एक साधारण कैदी को यहां रोजाना 600 ग्राम चावल, 100 ग्राम दाल और 250 ग्राम सब्जी करी मिलती है। जगन इस जेल के 10वें वीआईपी कैदी हैं।

भ्रष्टाचार के आरोपी सूचना प्रौद्योगिकी कारोबारी रामालिंगा राजू और खनन दिग्गज तथा कर्नाटक के पूर्व मंत्री गली जनार्दन रेड्डी को इसी जेल में रखा गया था। राजू को पिछले साल नवम्बर में जमानत पर रिहा किया जा चुका है, जबकि जनार्दन रेड्डी को एक अन्य मामले में इस साल मार्च में बेंगलूरू की जेल में स्थानांतरित किया गया है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer