एयर इंडिया से बकाया वसूलने की तैयारी में आईटीडीसी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
एयर इंडिया से बकाया वसूलने की तैयारी में आईटीडीसी
नई दिल्ली। एयर इंडिया को सरकार की ओर से 30 हजार करो़ड रूपए की राहत की मंजूरी के बाद भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) ने सरकारी स्वामित्व वाली विमानन सेवा से 50 करो़ड रूपए के अपने बकाए को वापस लेने के प्रयास तेज कर दिए हैं। आईटीडीसी को रेलवे, वित्त और विदेश मंत्रालय सहित एयर इंडिया जैसे कई विभागों से कुल 124 करो़ड रूपए बकाया लेना है।

एयर इंडिया आईटीडीसी द्वारा संचालित अशोक होटल में सालभर अपने चालक दल के सदस्यों के लिए करीब 100 कमरे आरक्षित रखती है। आईटीडीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने बकाया राशि के बारे में कई बार एयर इंडिया को लिखा है। हमारे महाप्रबंधक एयर इंडिया के निदेशक (वित्त) से मिलने मुंबई गए और उम्मीद करते हैं कि हमारा बकाया जल्दी वापस हो जाएगा क्योंकि एयरलाइन्स को अब राहत पैकेज मिल गया है। सरकार ने संकटग्रस्त विमानन सेवा को देने के लिए करीब 30,000 करो़ड रूपए के पैकेज को मंजूर किया है।

अधिकारी ने कहा कि हमें अशोक होटल की सेवाएं लेने के लिए एयर इंडिया से तकरीबन 50 करो़ड रूपए लेने हैं। पर्यटन मंत्रालय के तहत आने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के उपR म आईटीडीसी को एक अप्रैल, 2012 की तारीख तक अनेक मंत्रालयों से 138 करो़ड रूपए का बकाया लेना है। अधिकारी ने कहा कि हमें हाल ही में हमारे कुछ ग्राहकों से 14 करो़ड रूपए का भुगतान मिला है जिसमें 8 करो़ड रूपए भारतीय नौसेना से और 1.5 करो़ड रूपए राष्ट्रमंडल खेल प्रबंधन से प्राप्त हुए।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer