आईएस कर सकता है भारत पर हमला : रिपोर्ट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 July, 2015

आईएस कर सकता है भारत पर हमला : रिपोर्ट
वॉशिंगटन। यूएसए टुडे में छपी खबर में एक अहम खुलासा हुआ है। इसमें आईएस की मंशा के बारे में बताया गया है कि आईएस भारत पर हमला करने की तैयारी कर रहा है। इसके पीछे कारण बताया गया है कि भारत पर हमला कर अमेरिका को उकसाया जाए इसमें कहा गया है, अगर अमेरिका अपने तमाम सहयोगियों के साथ भी हमला करने की कोशिश करता है, जो वह निस्संदेह करेगा, तो उम्मा (मुसलमान) एकजुट होंगे जिससे अंतिम ल़डाई होगी। कुछ सेवारत तथा सेवानिवृत्त खुफिया अधिकारियों ने भी इसका सत्यापन किया है।

खास बात ये है कि आईएसआईएस पाकिस्तान और अफगानिस्तान के तालिबान को भी इसके लिए अपने साथ लाने की कवायद में जुटा है ताकि आतंक की एकजुट फौज तैयार की जा सके। यह खुलासा जिस 32 पेज के डॉक्यूमेंट में हुआ है वह डॉक्यूमेंट पाकिस्तानी तालिबान से संबंध रखने वाले एक पाक नागरिक से बरामद हुआ है। एक सेवानिवृत्त सीआईए अधिकारी और ब्रूकिंग इंस्टिट्यूट में सीनियर फैलो ब्रूस रीडेल ने कहा कि भारत में हमला आईएसआईएस के कद में इजाफा करेगा और क्षेत्र की स्थिरता को खतरा होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान और अफगान तालिबान के दर्जनों धडों को मिलाकर आतंक की एक एकल सेना बनाने की वकालत की गई है। यूएसए टुडे में कहा गया है कि तीन अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने दस्तावेज की समीक्षा की है। उनका मानना है कि दस्तावेज वास्तविक हैं। इसमें खास तथ्यों और नेताओं का विवरण देने में जिस जुबान का इस्तेमाल किया गया है, लेखन शैली और ऎसे धार्मिक शब्द हैं जो आईएसआईएस के अन्य दस्तावेजों से मेल खाते हैं।

Mixed Bag

Ifairer