आईपीएल-5 का पहला क्वालीफायर आज, दिल्ली के दो दिग्गज होंगे आमने-सामने

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आईपीएल-5 का पहला क्वालीफायर आज, दिल्ली के दो दिग्गज होंगे आमने-सामने
पुणे। दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें विवादों से घिरे इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर में जब मंगलवार को आमने-सामने होंगी तो दर्शकों को बराबरी के इस मुकाबले में रोमांच की सौगात मिलने की गारंटी रहेगी। मैदान से बाहर की घटनाओं के कारण विवादों से घिरे रहे आईपीएल के पहले क्वालीफायर में वीरेंद्र सहवाग की दिल्ली और गौतम गंभीर की केकेआर के बीच कांटे का मुकाबला होगा। दोनों टीमें आईपीएल के पांचवें सत्र में लगातार अच्छा खेलती आई हैं। दोनों के पास आक्रामक बल्लेबाजी क्रम है। गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

लीग चरण में जब दोनों टीमों का सामना हुआ था, तब दिल्ली ने कोलकाता में जीत दर्ज की और केकेआर ने दिल्ली में मुकाबला अपने नाम किया। कागजों पर दोनों टीमें बराबरी की है, लिहाजा मुकाबला कांटे का ही होगा। दिल्ली के पास सहवाग और वार्नर जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं तो कोलकाता के पास ब्रेंडन मैकुलम है। दिल्ली की पारी में माहेला जयवर्घने सूत्रधार की भूमिका निभा सकते हैं तो कोलकाता के लिए यह काम गंभीर बखूबी कर सकते हैं। दिल्ली के पास इरफान पठान जैसा हरफनमौला है तो केकेआर के पास बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं। गेंदबाजी में दिल्ली के आक्रमण की अगुवाई दक्षिण अफ्रीका के मोर्ने मोर्कल करेंगे। उन्होंने किफायती गेंदबाजी की और विकेट भी चटकाए। उमेश यादव और वरूण आरोन ने उनका बखूबी साथ निभाया है।

कोलकाता के पास ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली जैसा शानदार तेज गेंदबाज है, जो तीन मैचों में बाहर रहने के बाद वापसी करेगा। गंभीर की टीम का ट्रंपकार्ड हालांकि स्पिनर सुनील नरेन है, जिसकी गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए टेढी खीर साबित हो रहा है। शाकिब और इकबाल अब्दुल्ला भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स वीरेंद्र सहवाग कप्तान, अजित अगरकर, इरफान पठान, उमेश यादव, पुनीत बिष्ट, रोबिन बिष्ट, नमन ओझा, शाहबाज नदीम, वेणुगोपाल राव, विकास मिश्रा, योगेश नागर, जाफिर पटेल, सनी गुप्ता, तेजस्वी यादव, अविष्कार साल्वी, कुलदीप रावल, मनप्रीत जुनेजा, पवन नेगी, प्रशांत नाईक, आरोन फिंच, आंद्रे रसेल, डग ब्रेसवेल, ग्लेन मैक्सवेल, गुलाम बोदी, मोर्ने मोर्कल, रोफ वान डेर मर्वे।

नाइट राइडर्स गौतम गंभीर कप्तान, ब्रेंडन मैकुलम, जैक कैलिस, मनोज तिवारी, युसूफ पठान, देबब्रत दास, लक्ष्मीरतन शुक्ला, रजत भाटिया, सुनील नरेन, ब्रेट ली, इकबाल अब्दुल्ला, चिराग जानी, इरेश सक्सेना, जयदेव उनादकट, मानविंद्र बिस्ला, प्रदीप सांगवान, संजू सैमसन, सरबजीत सिंह, मोहम्मद शमी अहमद, ईयोन मोर्गन, मचेंüट डि लांगे, रेयान टेन डोएशे और शाकिब अल हसन।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer