चेन्नई ने रोका रॉयल्स का विजय रथ

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
चेन्नई ने रोका रॉयल्स का विजय रथ
चेन्नई। ओपनर फफ डू प्लोसिस(73) की एक और सूझबूझ भरी पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल-5 के रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरकिंग्स के समक्ष जीत के 147 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे सुपरकिंग्स ने मैच की आखिरी गेंद पर दो रन बनाकर हासिल कर लिया।

सुपरकिंग्स की ओर से फाफ ड्यू प्लेसिस ने सर्वाधिक 73 रन बनाए जबकि सुरेश रैना ने 26 रनों की पारी खेली। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 और ड्वेन ब्रावो ने 16 रनों का योगदान देकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। ढढ्क्करू-5: आखिरी गेंद पर हारा राजस्थान, चेन्नई की जीत प्लेससि 52 गेंदों पर 73 रन बनाकर आउट हुए। प्लेसिस ने अपनी इस पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के लगाए। रैना ने 24 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 26 रनों की पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए दोनों के बीच 61 रनों की अहम साझेदारी हुई। इससे पहले, राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए।

उसकी ओर से ओवैस शाह ने सर्वाधिक 52 रनों की पारी खेली जबकि अशोक मनेरिया ने 31 रनों का योगदान दिया। रॉयल्स की तरफ से कप्तान राहुल द्रवि़ड एवं अंजिक्य रहाणे ने पारी की शुरूआत की। लेकिन रहाणे 15 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने। उन्होंने सिर्फ 10 रनों पर तीन चौकों की मदद से यह स्कोर बनाया। द्रवि़ड 28 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुए। पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 36 रनों की साझेदारी हुई। द्रवि़ड ने 28 गेंदों पर तीन चौकों व एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। शादाब जकाती ने उन्हें डग बॉलिंगर के हाथों लपकवाया। सुपरकिंग्स की ओर से नुआन कुलसेकारा, बॉलिंगर, अश्विन और जकाती को एक-एक विकेट मिला।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer