आईपीएल-5 : 4 श्रेष्ठ टीमों के बीच रोचक होगी प्लेऑफ की भिडंत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आईपीएल-5 : 4 श्रेष्ठ टीमों के बीच रोचक होगी प्लेऑफ की भिडंत
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के लीग मुकाबले रविवार को खत्म हो गए। नौ टीमों के बीच हुए 72 लीग मैचों के बाद अब प्लेऑफ में भिडने वाली चार टीमों के लाइन अप तय हो गए हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम 16 मैचों में 22 अंक अर्जित कर अंक तालिका में शीर्ष पर है जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स टीम इतने ही मैचों से 21 अंक जुटाकर तालिका में दूसरे जबकि मुम्बई इंडियंस 16 मैचों से 20 अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर है। पिछले दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स 16 मैचों से 17 अंक अर्जित कर बेहतर नेट रनरेट के आधार पर तालिका में चौथे स्थान पर है।

डेक्कन चार्जर्स के हाथों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की अप्रत्याशित हार के बाद सुपर किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचने का मौका मिला। पहले क्वालीफायर मुकाबले में डेयरडेविल्स का सामना नाइटराइडर्स से मंगलवार को होगा। यह मुकाबला सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेला जाएगा। इसमें जीतने वाली टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी जबकि हारने वाली टीम को क्वालीफायर के दूसरे मुकाबले में खेलना होगा।

इसी प्रकार बेंगलुरू के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार को सुपरकिंग्स और मुम्बई इंडियंस एलिमिनेटर में आमने-सामने होंगे। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम दूसरे क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई कर जाएगी जबकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

शुक्रवार को खेले जाने वाले दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में एलिमिनेटर की विजेता और पहले क्वालीफायर की हारी हुई टीमों के बीच भिडंत होगी। इस मुकाबले को जो टीम जीतेगी वह फाइनल में पहुंच जाएगी जबकि हारी हुई टीम को तीसरे स्थान से संतोष करना पडेगा। इसके बाद रविवार को पहले और दूसरे क्वालीफायर की विजेता टीम फाइनल में चेन्नई के एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer