आईपीएल की पहली तिकडी चंडिला के नाम, नहीं भूलेंगे राहुल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आईपीएल की पहली तिकडी चंडिला के नाम, नहीं भूलेंगे राहुल
जयपुर। जिस खिलाडी को ज्यादा लोग नहीं जानते थे। जिसकी टीम के कप्तान भी उसका नाम भूल गए थे उसने वो कर दिखाया जो आईपीएल-5 के अब तक के सफर में कोई नहीं कर पाया। आईपीएल-5 में पहली हैट्रिक लेने वाले अजीत चंदिला की।

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान गुमनाम खिलाडी चंदिला हैट्रिक लेकर सभी की जुबां पर छा गए हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान राहुल द्रविड रविवार को जब टॉस के लिए मैदान पर थे तब उनसे टीम में किए गए बदलाव के बारे में पूछा गया तो वे चंदिला का नाम भूल गए थे। हालांकि कुछ देर बाद उनको चंदिला का नाम याद आ गया लेकिन अब जब चंदिला ने हैट्रिक लेकर रिकॉर्ड कायम किया है तो उम्मीद है कि द्रविड शायद ही उनका नाम भूलेंगे।

ऑफ स्पिनर अजित चंदिला (13 पर 4) के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-5 मैच में पुणे वारियर्स को 45 रन से करारी शिकस्त देकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान रॉयल्स टीम ने अजिंक्या रहाणे (61) व शेन वाटसन (58) के अर्द्धशतकों से चार विकेट खोकर 170 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खडा किया। जवाब में पुणे वारियर्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 125 रन ही बना सकी। पुणे की लीग में यह लगातार आठवीं हार हैं। चंदिला को जब पुणे के खिलाफ खेलने का मौका मिला तो वह कुछ खास करने की सोच रहे थे।

राजस्थान के कप्तान राहुल द्रविड ने उनसे कहा कि वह पुणे के खिलाफ खेल रहे हैं तो उन्होंने नरेन्द्र हिरवाणी से बात की जो टीम के मेंटर हैं। चंदिला हिरवाणी को अपने बडे भाई के रूप में मानते हैं। टीम इण्डिया के सलेक्टर हिरवाणी ने चंदिला को बोलिंग एक्शन में बदलाव की सलाद दी थी क्योंकि अंपायर उनके गेंदबाजी एक्शन पर संदेह जता चुके हैं। लेग स्पिनर चंदिला हरियाणा के लिए खेलते हैं। चंदिला ने 2010 में धर्मशाला के खिलाफ मैच से फस्र्ट क्लास क्रिकेट की शुरूआत की थी। वह अब तक दो फस्र्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। इन दो मैच में उनके खाते में सिर्फ तीन विकेट हैं। चंदिला को 2012 में राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल किया गया था। चंदिला ने आईपीएल में पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू के खिलाफ खेला था। इस मैच में उनको कोई विकेट नहीं मिला था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer