आईपीएल : मुम्बई इंडियंस को पटखनी दे डेयरडेविल्स पहुंचा शीर्ष पर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आईपीएल : मुम्बई इंडियंस को पटखनी दे डेयरडेविल्स पहुंचा शीर्ष पर
मुम्बई।  वानखे़डे स्टेडियम में सोमवार को खेले गए  मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने मुम्बई इंडियंस को सात विकेट से पटखनी देते हुए न सिर्फ जीत दर्ज की बल्कि अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।
इस जीत के साथ डेयरडेविल्स के चार मैचों में छह अंक हो गए। राजस्थान रॉयल्स, पुणे वॉरियर्स और मुम्बई इंडियंस के भी छह ही अंक हैं लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर दिल्ली शीर्ष पर पहुंच गई है वहीं मुम्बई की टीम चौथे स्थान पर है।
  मुम्बई इंडियंस की ओर से रखे गए 93 रनों के लक्ष्य को डेयरडेविल्स टीम ने 31 गेंदें शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। डेयरडेविल्स की ओर से कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने सबसे अधिक 32 रन बनाए। उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्का लगाया। माहेला जयवर्धने 20 गेंदों पर एक चौके की मदद से 17 रन बनाकर जबकि रॉस टेलर 10 गेंदों पर एक चौके की मदद से 11 रन बनाकर नाबाद लौटे। दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज नमन ओझा के साथ-साथ पहले नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए केविन पीटरसन और सहवाग के विकेट गंवाए। ओझा ने 15 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाए वहीं पीटरसन आठ गेंदों पर नौ रन बनाकर पवेलियन लौटे। दोनों विकेट रूद्र प्रताप सिंह ने झटके जबकि सहवाग का विकेट ओझा ने लिया। इससे पहले, दिल्ली के गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के आगे मुम्बई इंडियंस की पूरी टीम 92 रनों पर ढेर हो गई थी। दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने टॉस जीतकर मुम्बई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया मुम्बई के बल्लेबाज 20 ओवर भी मैदान पर नहीं टिक सके और पूरी टीम 19.2 ओवरों में 92 रनों पर सिमट गई।
मुम्बई की ओर से कप्तान हरभजन सिंह ने सर्वाधिक 33 रन बनाए जबकि रोहित शर्मा ने 29 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा मुम्बई का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंक़डा पार नहीं कर सका। रिचर्ड लेवी एक और डेवी जैकब्स खाता खोले बगैर आउट हुए। दोनों विकेट शाहबाज नदीम ने लिए। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। नदीम ने चार ओवर की गेंदबाजी में 16 रन खर्च करते हुए दो विकेट हासिल किए। लेवी का विकेट दो रन के कुल योग पर गिरा जबकि जैकब्स पांच रन के कुल योग पर पवेलियन लौटे। आठवें ओवर में 30 रन के कुल योग पर अम्बाती रायडू भी चलते बने। उन्होंने 11 गेंदों का सामना कर सिर्फ चार रन बनाए। नौवें ओवर में 38 के कुल योग पर केरोन पोलार्ड भी एक रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा के रूप में मुम्बई का पांचवां विकेट गिरा। उन्होंने 27 गेंदों पर 29 रन बनाए। अजीत अगरकर की गेंद पर रॉस टेलर ने उनका कैच लपका। इसके बाद हरभजन सिंह ने कुछ देर संघर्ष किया और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की भरपूर कोशिश की लेकिन मोर्ने मोर्कल की गेंद पर वह विकेटकीपर नमन ओझा के हाथों लपके गए। दिनेश कार्तिक ने तीन और क्लिंट मैक्के ने आठ रन बनाए। दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से शाहबाज नदीम, उमेश यादव, मोर्ने मोर्कल और अजीत अगरकर ने दो-दो विकेट झटके जबकि एक विकेट इरफान पठान के खाते में गया। मुम्बई का एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer