भारतीय यूथ की पसंद आईफोन-5

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Nov, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
भारतीय यूथ की पसंद आईफोन-5
एप्पल का बहुप्रतीक्षित आईफोन-5 शुक्रवार 2 नवम्बर से भारत में मिलने लगा है। आईफोन-5 की लांचिंग पर दिल्ली, मुंबई, और बैंगलोर में कई प्रमोशनल इवेंट्स का आयोजन किए गए हैं।

इस फोन के आधिकारिक वितरक बीआरजी इंडिया के अनुसार आईफोन-5 बाजार में तीन विकल्पों में मिलेगा, जिसमें 16 जीबी मेमोरी वाले वर्जन की कीमत 45,500 रूपये रखी गई है। 32 जीबी मेमोरी वाला फोन 52,500 रूपये में उपलब्ध होगा। तीसरा वर्जन 64 जीबी वर्जन 59,500 रूपये में मिलेगा। आईफोन-5 पूरी तरह से ग्लास और अल्युमिनियम से बना है। इसके कैमरे की बात करें तो 8 एमपी सेंसर है।

देश के दो बडे टेलीकॉम ऑपरेटर एयरटेल व एयरसेल ने एपल के इस सबसे जोरदार स्मार्टफोन की बिक्री शुरू भी कर दी है। उल्लेखनीय है कि इन दोनों ही वंसपनियों ने आईफोन-5 के साथ कई प्रमोशनल ऑफरों की घोषणा भी की है। एयरटेल ने अपने पोस्ट-पेड ग्राहकों के लिए पांच नए प्लान लांच किए हैं और इन पर वंसपनी खासा डिस्काउंट भी दे रही है।

वहीं, एयरसेल ने वंसपनी के स्टोर के जरिए आईफोन-5 चाहने वाले ग्राहकों के लिए 12 आसान मासिक किस्तों की सुविधा दी है। आईफोन 5 की मोटाई सिर्फ 7.6 मिलीमीटर है। इसका वजन 112 ग्राम है। यानी यह आईफोन-4 से 20 प्रतिशत हल्का है। इसमें एक ए-6 नाम की चिप लगाई गई है।

एप्पल का कहना है कि उसके पुराने फोन्स में ए-5 चिप होती थी। ए-6 चिप की स्पीड पहले से दोगुनी हो जाती है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer