भारत में लांच हुआ एप्पल का आईफोन-5

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Nov, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
भारत में लांच हुआ एप्पल का आईफोन-5
नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज कंपनी एप्पल का नया आईफोन-5 लंबे भारत में लांच किया गया। इस फोन को लेकर कंपनी ही नहीं बल्कि ग्राहकों को भी काफी उम्मीद है। तभी तो ग्राहकों ने इस फोन को लांच होने से पहले ही सारे फोन बुक हो गए है।


भारतीय बाजारों में बेहतर जगह बनाने के लिए एप्पल कंपनी ने इसे पेश किया है। ऎसे में त्यौहारों के मौसम में कंपनी को इस फोन से जबर्दस्त मुनाफा हो सकता है। कंपनी के अनुसार यह फोन जीएसएम और सीडीएमए दोनों में मिलेगा।

आईफोन-5, 2जी, 3जी और 4जी को सपोर्ट करता है। एप्पल के भारतीय पार्टनर रेडिंगटन के अनुसार भारत में 16 जीबी आईफोन-5 की कीमत 45,500 रूपये रखी है। वहीं 32 जीबी का आईफोन 52,500 रूपये और 64 जीबी का 59,500 रूपये में मिलेगा।

एप्पल ने इस फोन में एक चिप लगाई है जो इसके परफोमेंüस को ज्यादा शक्तिशाली बनाती है। आईफोन-5 में आठ मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। पूरी तरह से ग्लास और अल्युमिनियम से बने होने की वजह से आईफोन-5 बेहद हल्का और पतला है।

बाजार में यह ऎसा पहला आईफोन है जिसे एलटीई कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। गौरतलब है कि दुनिया के इस सबसे पतले आईफोन-5 को 21 सितंबर को अमेरिका, कनाडा समेत आठ देशों में लांच किया गया था।


टैग्स : एप्पल, आईफोन-5, भारत, लांच,
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer