महिला हॉकी : विश्व रैंकिंग में स्पेन को पछाडक़र शीर्ष-10 में भारत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Nov, 2017

महिला हॉकी : विश्व रैंकिंग में स्पेन को पछाडक़र शीर्ष-10 में भारत
ल्यूसाने। भारतीय महिला हॉकी टीम ने हाल ही में महिला एशिया कप का खिताब अपने नाम करने के साथ-साथ कई अन्य उपलब्धियां भी हासिल कर ली हैं।

इस खिताब को अपने नाम करने के साथ ही भारतीय टीम ने 13 साल के सूखे को समाप्त करने के साथ-साथ अगले साल विश्व कप में अपना स्थान पक्का कर लिया है और विश्व रैंकिंग में स्पेन को पछाड़ते हुए शीर्ष-10 टीमों की सूची में भी शामिल हो गई है।

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी संघ (एफआईएच) की हाल ही में जारी महिला रैंकिंग से इसकी जानकारी मिली।

महिला रैंकिंग में जहां एक ओर शीर्ष पर नीदरलैंड्स का कब्जा है, वहीं पुरुष रैंकिंग में अर्जेंटीना की टीम पहले स्थान पर है।

भारतीय महिला टीम ने दो स्थान ऊपर उठते हुए रैंकिंग में12वें स्थान से 10वां स्थान हासिल किया है, वहीं स्पेन एक स्थान नीचे गिरते हुए 11वां स्थान हासिल किया है।

महिला रैंङ्क्षकग में अन्य टीमों की बात की जाए, तो इंग्लैंड दूसरे और अर्जेंटीना तीसरे स्थान पर है, वहीं आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जर्मनी एक-एक स्थान ऊपर पहुंचे हैं। आस्ट्रेलिया चौथे, न्यूजीलैंड पांचवें और जर्मनी छठे स्थान पर पहुंच गया है।

अमेरिका की महिला हॉकी टीम इस रैंकिंग में तीन स्थान नीचे फिसलते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गई है। चीन आठवें और दक्षिण कोरिया नौवें स्थान पर बरकरार है।

पुरुष रैंकिंग में अर्जेंटीना के बाद आस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर बरकरार है। बेल्जियम ने दो स्थान ऊपर उठते हुए तीसरा स्थान हासिल किया है। नीदरलैंड्स चौथे स्थान पर बरकार है, लेकिन जर्मनी दो कदम नीचे आते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गया है।

इसके बाद भारत छठे, इंग्लैंड सातवें, न्यूजीलैंड आठवें, स्पेन नौवें और आयरलैंड 10वें स्थान पर बरकरार है।
(आईएएनएस)

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

तिल ने खोला महिला के स्वभाव का राज

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


Mixed Bag

Ifairer