World Ranking: साइना फिर NO. 1

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 May, 2015

World Ranking: साइना फिर NO. 1
नई दिल्ली। स्टार भारतीय महिला शटलर सायना नेहवाल गुरूवार को जारी विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की ताजा विश्व रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष पर पहुंच गई। सायना ने चीन की ली ज्यूरूई को अपदस्थ कर शीर्ष स्थान हासिल किया।

ज्यूरूई दूसरे स्थान पर फिसल गई। सायना ने इस वर्ष इंडियन ओपन सुपर सीरीज और इंडिया ग्रांप्री गोल्ड खिताब जीता है। इसके अलावा वे सुपर सीरीज प्रीमियर स्पर्धा ऑल इंग्लैंड ओपन में फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रहीं। सायना 26 मई से सिडनी में शुरू हो रही 7 लाख 50 हजार डॉलर इनामी राशि वाली ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज में हिस्सा लेंगी। इस बीच भारत की दूसरे नंबर की शटलर पीवी सिंधू को एक स्थान का नुकसान उठाना पडा और वे 12वें पायदान पर फिसल गई।

पुरूष एकल वर्ग में टॉप-25 में शामिल सभी भारतीय खिलाडी अपना-अपना स्थान बरकरार रखने में सफल रहे। विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज किदांबी श्रीकांत भारत के शीर्ष खिलाडी हैं, जबकि पारूपल्ली कश्यप 13वें और एचएस प्रणय 15वें पायदान पर बने हुए हैं। महिला युगल में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोडी एक स्थान के फायदे के साथ 21वें स्थान पर आ गई है। (I

Mixed Bag

Ifairer