भारतीय फिल्म उद्योग ने ‘शानदार’ मैरी कॉम को सराहा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Nov, 2018

भारतीय फिल्म उद्योग ने ‘शानदार’ मैरी कॉम को सराहा
मुंबई। छह गोल्ड जीतकर इतिहास रचने वाली मैरी कॉम की जीत से भारतीय फिल्म उद्योग भी बेहद खुश है और फिल्मी हस्तियां इस मौके पर उनकी तारीफ करने और बधाईयां देने से पीछे नहीं रहीं।

अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, एस.एस. राजामौली जैसी हस्तियों ने मैरी कॉम को सराहा है।

मैरी कॉम ने शनिवार को यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम के के.डी. जाधव हॉल में 10वीं आईबा महिला विश्व चैम्पियनशिप के 48 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में यूक्रेन की हना ओखोटा को 5-0 से मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

इस स्टार खिलाड़ी के जीवन पर ‘मैरी कॉम’ नाम की फिल्म भी बन चुकी है, जिसमें प्रियंका चोपड़ा ने अभिनय किया था।

मैरी कॉम की जीत पर फिल्मी हस्तियों ने ये ट्वीट किए :

अमिताभ बच्चन : मैरी कॉम, आपने देश को कितना बड़ा सम्मान दिलाया...विश्व चैम्पियनशिप में छह बार स्वर्ण पदक जीतने वाली! बधाई! मैं हमेशा आपके बॉक्सिंग ग्लव्स का सम्मान करते आया हूं, जिसे आपने मुझे उपहार में दिया था! वे मेरे स्वर्ण पदक हैं।

प्रियंका चोपड़ा : वाह ! सिर्फ आप ही यह कर सकती हैं। कितनी बड़ी उपलब्धि है..बधाई हो मैरी कॉम...राष्ट्र के लिए यह एक गर्व का क्षण है और आप मेरी प्रेरणा हैं और हमेशा रहेंगी।

एस.एस. राजामौली : विश्व बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में रिकॉर्ड छह स्वर्ण पदक जीतने पर मैरी कॉम को बधाई। आप राष्ट्र का गर्व है और निश्चित रूप से कई लोगों की प्रेरणा हैं...जीतते रहिए।

अनिल कपूर : हर जीत के साथ उन्होंने इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ा है! हम सबके लिए एक प्रेरणा। उनकी हार न मानने की प्रवृत्ति शानदार है। स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई मैरी कॉम। सच्ची चैम्पियन। हमेशा भारत को गौरवान्वित करती हैं।

शेखर कपूर : एक ऐसा राष्ट्र जो समाज में महिलाओं की स्थिति को लेकर उलझन में हैं, मैरी कॉम भारत की सर्व-कालिक शानदार खिलाड़ी बन गई हैं। पुरुष या महिला। सुपरवुमन या सुपरह्यूमन? 35 की उम्र में तीन बच्चों की मां मैरी कॉम ने लगातार छठा विश्व बॉक्सिंग चैम्पियनशिप जीतने के लिए अविश्सनीय मुश्किलों को मात दी है। दुनिया की सबसे सफल मुक्केबाजों में से एक बन गई हैं।

अनुष्का शर्मा : बधाई हो चैम्पियन। आपको इतिहास रचता देखकर बहुत गर्व महसूस कर रही हूं, आप एक वंडर वुमन हैं।

अर्जुन कपूर : जीत के लिए आपको बधाई मैरी कॉम। इससे हम बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं।

अदनान सामी : छह विश्व चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली महिला बनने पर मैरी कॉम को हार्दिक बधाई।

प्रोसेनजीत चटर्जी : भारतीय खेलों के लिए बेहद गर्व का क्षण। महिला विश्व बॉक्सिंग में स्वर्ण जीतने पर मैरी कॉम को हार्दिक बधाई। यह एक ऐतिहासिक जीत है और हम सबको आप पर गर्व है।

कबीर बेदी : शानदार मैरी कॉम को सलाम। 35 की उम्र में तीन बच्चों के बाद छठा बॉक्सिग विश्व चैम्पियनशिप टाइटल जीतना वास्तव में एक बड़ी जीत है।

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

क्या सचमुच लगती है नजर !

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!


Mixed Bag

Ifairer