दुल्हन की ज्वैलरी हो खास

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 July, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
दुल्हन की ज्वैलरी हो खास
कुंवारी लडकी के लिए जिन्दगी सबसे खास दिन उसकी शादी का दिन होता है। बचपन से दादी, नानी अपनी बिटिया को अकसर राजकुमार की कहानियां सुनाती आयी है कि एक दिन उसका भी सुन्दर-सा राजकुमार उसको लेने आयेगा। यही सब बातें सुनते हुए जब बिटिया बडी होती है, आंखों में सपने और हाथों में मेंहंदी सजाकर जब दुल्हन जयमाला के लिए निकलती है, तो हर किसी की नजरें उस पर जा टिकती हैं, ऎसे में जाहिर है, हर लडकी चाहेगी कि इस दिन वह इतनी खूबसूरत दिखे कि सब उसे देखते रह जाएं। खूबसूरती के लिए चमकते चेहरे के साथ परफैक्ट ज्वैलरी और आकर्षक लिबास भी खास माने रखते हैं। ज्वैलरी बहुत सी वैराइटी बाजार में उपलब्ध हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद व बजट के अनुसार खरीद सकती हैं।

ब्राइडल सैट व नथ

ब्राइडल ज्वैलरी में सब से महत्ववपूण ब्राइडल सैट होता है । आजकल बाजार में कई तरह के ब्राइडल सैट उपलब्ध हैं, जिन में कुंदन, पोलकी, पतवा व पर्ल सैट की खासी वैराइटी मिल जाएगी। ये आर्टिफिशल बीड्स व डायमंड वाइट गोल्ड में भी उपलब्ध हैं। इन्हें आप अपनी पसंद और बजट के अनुसार खरीद सकती हैं। आमतौर पर ब्राइडल सैट में नैकलेस व इयररिंगस होते हैं पर किसी-किसी सैट में नथ व बे्रसलैट दोनों होते हैं। आजकल प्लेन नथ का फैशन इन है, यह आपको छोटी व बडी दोनों तरह की नथ बाजार में मिल जाएंगी, वहीं नाक में होल ना हो तो उस के लिए पेच वाली नथ बाजार में उपलब्ध है। यदि नथ ना पहनना चाहती हों, तो बीड्स वाली नोजपिन भी अच्छा ऑप्शन है। लेकिन ध्यान रहें, नथ सिर्फ लहंगे व साडी के साथ ही अच्छी लगती है।

मांग टीका/माथे की पट्टी
श्रंगार पट्टी माथे कीस्मर्ट ऎक्सैसरीज होती है, जिस के बीच में मांगटीका जुडा होता है। कुछ ब्राइड्स केवल मांगटीका लगाना पसंद करती हैं। यदि चेहरा छोटा हो तो केवल मांगटीका लगाना ही अच्छा रहता है।

चूडियां
चूडियां कांच के बजाय मैटल की चूडियां पहनना ज्यादा अच्छा रहता है। ये लम्बे समय तक चलती हैं, पबकि कांच की चूडियां बहुत जल्दी टूट जाती हैं। स्टाने वाली चूडियों के सैट में आकर्षक कडे जोड कर उन्हे हैवी लुक दिया जाता है पर उन्हें डै्रस के कलर व डिजाइन से मैच कर के ही लेना चाहिए, वैसे ज्यादातर दुल्हनें ब्राइडल डै्रसेज के साथ चूडा ही पहनती हैं, क्योंकि चूडा पहनना एक रिवाज है और शुभ मना जाता है। पर आजकल शौक के तौर सभी ब्राइड्स इसे पहनती हैं। बाजार में कई डिजाइंस वाले चूडे उपलब्ध हैं। रैड और क्रीम कलर के आकर्षक चूडों में सुन्दर बीड्स और स्टड्स से डिजाइनिंग की जाती है।

हथफूल
हाथों को आकर्षक दिखाने के लिए हथफूल पहना जाता है। इस में ब्रैसलेट के साथ अंगूठियां जुडी होती हैं, जो पूरे हाथ को कवर करती हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer