धोनी से बहुत कुछ सीखने को मिला : ऋषभ पंत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Dec, 2018

धोनी से बहुत कुछ सीखने को मिला : ऋषभ पंत
नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने अपनी इस सफलता का श्रेय पूर्व टेस्ट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देते हुए कहा है कि उन्हें धोनी से बहुत कुछ सीखने को मिला है।           

आईसीसी की वेबसाइट के अनुसार, पंत एडिलेड में एक टेस्ट मैच में सबसे अधिक 11 कैच पकडऩे वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने हैं। उन्होंने साथ ही इंग्लैंड के जैक रसेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के रेकॉर्ड की भी बराबरी की, जिनके नाम एक मैच में सर्वाधिक कैच लेने का रिकॉर्ड था।     

पंत ने बीसीसीआई टीवी से कहा, ‘‘अगर मुझे कोई भी परेशानी होती है तो उसे मैं उनसे (धोनी ) साझा करता हूं और वह तुरंत ही उसका समाधान बता देते हैं। जब भी वह आसपास होते हैं तो मैं एक व्यक्ति के तौर पर खुद को आत्मविश्वास से भरा पाता हूं। मैंने एक इंसान और एक क्रिकेटर के रूप में उनसे काफी कुछ सीखा है।’’

गौरतलब है कि धोनी ने पिछली बार आस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम के दौरे के बाद टेस्ट से संन्यास ले लिया था। लेकिन वह अभी भी सीमित ओवरों में खेल रहे हैं और सीमित ओवरों के लिए टीम में जगह पाने के लिए पंत को धोनी से मुकाबला करना पड़ा रहा है।  

एडिलेड मैच में कैचों का एक नया विश्व रिकॉर्ड भी बना है, जिसमें कुल 35 कैच लिए गए। इससे पहले, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच इसी साल खेले गए मैच में 34 कैच लिए गए थे।  

पंत ने अपने रेकॉर्ड को लेकर कहा, ‘‘मैंने कभी रेकॉर्ड के बारे में नहीं सोचा लेकिन अपने नाम के आगे कुछ कैच लिखवाना अच्छा है। उपलब्धि हासिल करना अच्छा है लेकिन मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं।’’  

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!


Mixed Bag

Ifairer