भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, यूएई को नौ विकेट से हराया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Feb, 2015

भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, यूएई को नौ विकेट से हराया
पर्थ। чRकेट विश्व कप के पूल बी में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जलवा दिखाते हुए यूएई को 102 के स्कोर पर समेटा और उसके बाद 18.5 ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर 103 के मामूली लक्ष्य को हासिल करते हुए टूर्नामेंट में लगातार अपनी तीसरी जीत हासिल की। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को हराया था। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने रिकॉर्ड प्रदर्शन करते हुए यूएई को 102 रनों के अंदर समेट दिया। भारत की तरफ से उमेश यादव ने पारी के दूसरे ही ओवर में यूएई को झटका दिया और एक बाउंसर गेंद पर हुक करने की कोशिश में बेंरेंगर (4) कीपर धौनी को कैच थमा बैठे।

इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने अमजद अली (4) को विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच कराकर यूएई को दूसरा झटका दिया। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने पूरी पारी में यूएई के बल्लेबाजों को संभलने का मौका नहीं दिया। अश्विन ने कृष्णाचंद्रन काराते (4), स्वपनिल पाटिल (7), खुर्रम खान (14) और मोहम्मद नवीद (6) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके अलावा मोहित शर्मा ने रोहन मुस्तफा (2) और रविंद्र जडेजा ने अमजद जावेद (2) को आउट किया। नौ विकेट गिरने के बाद शैमान अनवर और मंजला गुरूगे ने 31 रनों की साझेदारी करते हुए स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया, लेकिन ब़डे स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए।

यूएई का आखिरी विकेट शैमान अनवर (35) के रूप में गिरा। अनवर को उमेश यादव ने बोल्ड किया, जबकि मंजला गुरूगे 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लेते हुए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। यूएई द्वारा दिए गए 103 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अपना पहला विकेट महज 29 रनों पर ही गंवा दिया। नवीद की गेंद पर धवन 14 रन बनाकर आउट हुए लेकिन इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने कोई चूक न करते हुए 18.5 ओवर में ही टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। रोहित शर्मा 57 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि विराट कोहली 33 रन बनाकर नाबाद रहे।

Mixed Bag

Ifairer