ODI सीरीज में टीम इंडिया को कम से कम जीतने होंगे...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Oct, 2015

ODI सीरीज में टीम इंडिया को कम से कम जीतने होंगे...
दुबई। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार से कानपुर में पांच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। मुकाबला सुबह नौ बजे से शुरू होगा। दो बार की विश्व विजेता टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज 0-2 से गंवा चुकी है और वह वनडे में खुद को साबित करना चाहेगी। भारत फिलहाल आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है।

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से पांच अंक आगे है और उसे अपने स्थान पर कायम रहने के लिए सीरीज में कम से कम दो मैच जीतने होंगे। रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका अगर 3-2 से श्रृंखला जीतता है तो भारत 114 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार रहेगा। हालांकि अफ्रीका के भी 112 अंक हो जाएंगे। अगर भारत क्लीन स्वीप करता है तो उसके 119 अंक हो जाएंगे और वह शीर्ष पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम से सिर्फ आठ अंक पीछे रहेगा।

ऎसे में न्यूजीलैंड तीसरे और अफ्रीका चौथे स्थान पर आ जाएगा। अफ्रीकी टीम के 4-1 से जीतने पर वह दूसरे तथा भारत तीसरे स्थान पर खिसक जाएगा। बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स शीर्ष पर हैं। एबी ने दूसरे नंबर पर मौजूद हमवतन हाशिम अमला पर 73 अंक की बढत बना रखी है। अमला तीसरे स्थान पर मौजूद विराट कोहली से 21 अंक आगे हैं।

भारत के शिखर धवन (6) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (8) भी टॉप 10 में शामिल हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में लेग स्पिनर इमरान ताहिर शीर्ष पर हैं। रविचंद्रन अश्विन (9), भुवनेश्वर कुमार (10), मोर्ने मोर्केल (11), उमेश यादव (24), अमित मिश्रा (45) और मोहित शर्मा (48) के पास रैंकिंग में सुधार करने का मौका होगा।

Mixed Bag

Ifairer