भारतीय टीम टी-20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर खिसकी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 May, 2019

भारतीय टीम टी-20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर खिसकी
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टी-20 रैंकिंग में तीन स्थान खिसकर पांचवें पायदान पर पहुंच गई है।

दूसरी ओर, मौजूदा टी-20 विश्व कप चैम्पियन पाकिस्तान 286 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है। दक्षिण अफ्रीका (262), इंग्लैंड (261), आस्ट्रेलिया (261) और भारत (260) क्रमश: दूसरे, तीसरे, चौथे आर पांचवें पायदान पर बने हुए हैं।

आईसीसी ने शुक्रवार को रैकिंग का विस्तार किया और 80 टीमों वाली वैश्विक पुरुष टी-20 टीम रैंकिंग जारी की। इसमें दक्षिण अफ्रीका और भारत के स्थान में फेरबदल हुआ।

इसके अलावा, अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम भी एक स्थान की छलांग के साथ क्रमश: सातवें और आठवें पायदन पर पहुंच गई है। नेपाल 14वें से 11वें जबकि नामीबिया ने 20वें स्थान पर कब्जा किया है।

आस्ट्रिया, बोत्सवाना, लक्जमबर्ग तथा मोजाम्बिक को पहली बार इस सूची में जगह मिली है।

पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए क्वालिफिकेशन प्रक्रिया जारी है जिसमें 58 टी-20 मैच शामिल हैं जिससे आने वाले महीनों में रैकिंग पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

इन 58 मैचों में पांच क्षेत्रीय फाइनल भी शामिल है।

पहला फाइनल पिछले महीने पापुआ न्यू गिनी में हुआ था, जबकि युगांडा (19-24 मई) में अफ्रीका फाइनल, ग्वेर्नसे (15-19 जून) में यूरोप फाइनल , सिंगापुर में एशिया फाइनल (22-28 जुलाई) और यूएस में अमेरिका फाइनल (अगस्त 19-25) होना अभी बाकी है।

इनमें से छह टीम वैश्विक क्वालीफायर में मेजबान यूएई, हांग कांग, आयरलैंड, नीदरलैंड, ओमान, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के साथ शामिल होंगी। इन टीमों के लिए यह अपनी रैंकिंग में सुधार करने का एक और अच्छा मौका होगा।

टी-20 विश्व कप अगले साल आस्ट्रेलिया में होना है।
(आईएएनएस)

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!


Mixed Bag

error:cannot create object