ऑकलैंड टी-20 : भारत की जीत में रोहित, क्रुणाल चमके

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Feb, 2019

ऑकलैंड टी-20 : भारत की जीत में रोहित, क्रुणाल चमके
ऑकलैंड। कप्तान रोहित शर्मा के 50 रनों की पारी और हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के तीन विकेट की मदद से भारत ने यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से पराजित किया।
 
इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। पांड्या को दमदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 159 रनों का लक्ष्य दिया जिसे मेहमान टीम ने तीन विकेट खोकर असानी से 18.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत शानदार रही और रोहित ने शिखर धवन (30) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 79 रनों की अहम साझेदारी की। ईश सोढ़ी ने भारतीय कप्तान को आउट कर मेहमान टीम को पहला झटका दिया लेकिन तक तब वह अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा चुके थे और टी-20 में नया कीर्तिमान भी स्थापित कर चुके थे।  

रोहित अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा।

उन्होंने अब तक 92 टी-20 मैचों की 84 पारियों में 32.68 की औसत से 2,288 रन बनाए हैं। इन मैचों में उनका स्ट्राइक  रेट 138.41 का रहा है और उन्होंने चार शतक एवं 16 अर्धशतक जड़े हैं। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में रोहित का अधिकतम स्कोर 118 रन है।

रोहित के जाने के बाद, धवन भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 88 के कुल योग पर लॉकी फग्र्यूसन ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभालाते हुए 30 रनों की साझेदारी की। डार्ली मिशेल ने शंकर को 14 के निजी स्कोर पर आउट किया।

इसके बाद, अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने पंत के साथ मिलकर मेहमान टीम को जीत तक पहुंचाया। पंत 40 और धोनी 20 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पहले, कोलिन डी ग्रांडहोम (50) और रॉस टेलर (42) ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

किवी टीम ने पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए।

एक समय मेजबान टीम ने अपने चार अहम विकेट महज 50 रनों पर खो दिए थे। यहां से डी ग्रांडहोम और अनुभवी टेलर ने पांचवें विकेट के लिए 47 गेंदों पर 77 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला।

क्रुणाल के अलवा भारत के लिए खलील अहमद ने दो जबकि भुवनेश्वर और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।
(आईएएनएस)

सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips

क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार

गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Mixed Bag

error:cannot create object