तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने फिर से दिखाया कमाल, सिर्फ़ दो दिनों में जीता मैच

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2021

तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने फिर से दिखाया कमाल, सिर्फ़ दो दिनों में जीता मैच
गुजरात में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे भारत और इंग्लैण्ड के बीच तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैण्ड पर बड़ी जीत हासिल की। गौरतलब है कि इन दिनों इंग्लैण्ड भारत के टूर पर आया हुआ है । कोरोना महामारी के बाद यह पहला अवसर है कि कोई विदेशी टीम भारत टूर्नामेंट के लिए आई है । इससे पहले कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण कई देशों में लॉकडाउन होने की वजह से सबकुछ बंद रहा । इसका प्रभाव क्रिकेट के खेल पर भी पड़ा और कैसीनो जैसे कारोबार पर भी । पर, अब धीरे-धीरे हालत सामान्य होते जा रहे हैं । आजकल बहुत से ऑनलाइन कैसीनो एप्लीकेशन का यूज़ किया जा रहा है  ।

किस प्रकार ऐतिहासिक रहा यह मैच।

भारत और इंग्लैण्ड के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ऐतिहासिक है ।टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा 22 वीं बार हुआ है जब कोई टेस्ट मैच महज 2 दिनों में ख़त्म हो गया । यह तथ्य बहुत ही रोचक है कि ऐसा सबसे पहली बार इंग्लैण्ड के ही साथ हुआ है । साल 1882 में द ओवल के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को  2 दिन में ही हरा दिया था ।

कुछ ऐसा रहा तीसरा टेस्ट मैच ?

अहमदाबाद में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच काफी दिलचस्प रहा । इस मैच में भारत ने मैच के दूसरे ही दिन इंग्लैण्ड को 10 विकेट से हरा दिया । गौरतलब है कि अब तक ऐसा कुल 4 बार हो चुका है जब इंग्लैण्ड कोई टेस्ट मैच महज 2 दिनों में ही हार गया हो और 9 बार ऐसा भी हुआ है कि इंग्लैण्ड की  टीम ने विरोधी टीम को सिर्फ़ 2 दिनों में मैच हराया भी है । इस बड़ी जीत के साथ ही  4 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में भारत ने इंग्लैण्ड  पर २-1 से बढ़त बना ली है । इस मैच में अक्षर पटेल और आर अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन किया । बता दें कि अक्षर पटेल ने इस तीसरे टेस्ट मैच में कुल  11  विकेट और वहीँ अश्विन ने 7 विकेट लिए और टीम इंडिया को इतनी बड़ी और ऐतिहासिक जीत दिलाई । अश्विन ने इस मैच में आपने नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाया है ।अश्विन टेस्ट मैचों में 400  विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं ।

कैसा रहा इंग्लैण्ड का प्रदर्शन ?

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया । इंग्लैण्ड की टीम दूसरी पारी में महज 81 रनों पर ही सिमट गई । इस प्रकार भारत को 49 रनों का लक्ष्य मिला जिसे भारत ने बिना किसी विकेट को गंवाए पूरा कर लिया । इस प्रकार तीसरा टेस्ट मैच भारत की झोली में आ गया । भारत के टूर पर आई इंग्लैण्ड की टीम ने अभी तक साधारण प्रदर्शन ही किया है । इंग्लैण्ड में टीम के प्रदर्शन को लेकर काफी आलोचना भी हो रही है।  

अब चौथा टेस्ट मैच 4-8 मार्च के बीच खेला जाएगा । दोनों टीमों के बीच होने वाला यह अंतिम मैच बहुत ही रोमांचक होने वाला है । सीरीज को ड्रॉ करवाने के लिए इंग्लैंड का इस मैच को जीतना ज़रूरी है । वहीँ, भारत इस टेस्ट श्रृंखला में २-1 की बढ़त लिए हुए है।

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...

बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें


Mixed Bag

Ifairer