भारत भविष्य में भी आक्रामक बल्लेबाजी करता रहेगा : श्रेयस अय्यर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Jun, 2022

भारत भविष्य में भी आक्रामक बल्लेबाजी करता रहेगा : श्रेयस अय्यर
कटक । नई दिल्ली में शुरुआती टी20 मैच में एक बड़ा स्कोर (211) बनाने के बाद, भारत कटक में दूसरे टी20 के दौरान विशाल लक्ष्य देने में नाकाम रहा, क्योंकि वे 148/6 पर ऑलआउट हो गए, जो चार विकेट की हार से बचने के लिए पर्याप्त नहीं था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से पीछे रहने के बाद बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कहा कि भारत आने वाले मैचों में भी आक्रामक बल्लेबाजी करता रहेगा, खासकर इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप वर्ष में भी इसी प्रकार से बल्लेबाजी की योजना है।

उन्होंने कहा, हमने यह योजना बनाई है कि हम आक्रामक बल्लेबाजी करते रहेंगे, चाहे कुछ भी हो जाए। भले ही हम विकेट गंवाते रहें, यह हमारा गेमप्लान है और भविष्य में भी इसी मानसिकता के साथ जाएंगे। हम बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या बाद में श्रृंखला में भारत की बल्लेबाजी योजना में बदलाव होगा, तो अय्यर ने कहा, हमारा मुख्य उद्देश्य स्पष्ट रूप से विश्व कप है, इसलिए हमें यह देखना होगा कि हम इसके लिए योजना बना रहे हैं। इसलिए हमारी उस तरह की मानसिकता है, जहां हम पूरी तरह से खुलकर खेल रहे हैं और किसी और चीज के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

कटक में 35 गेंदों में 40 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहने वाले अय्यर ने खुलासा किया कि भारत अंतिम पांच ओवरों में दिनेश कार्तिक को विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल करना चाहता है।

भारत की पारी में ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने कार्तिक से आगे बढ़कर 11 गेंदों में सिर्फ दस रन बनाए। कार्तिक ने भी बल्ले से संघर्ष किया, अंतिम दो ओवरों में चौके लगाने से पहले 21 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहे।

--आईएएनएस

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


Mixed Bag

Ifairer