विश्व कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे ताहिर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Mar, 2019

विश्व कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे ताहिर
जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर इसी साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे। वह हालांकि टी-20 के लिए उपलब्ध रहेंगे।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इसी महीने 40 साल के होने वाले ताहिर का दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के साथ करार जुलाई 31 तक का है। उन्होंने कहा कि यह फैसला उन्होंने बोर्ड की सहमित के बाद लिया है। उन्हें 2019-20 सीजन का करार नहीं सौंपा गया था जिससे उनके भविष्य पर सवाल खड़े हो गए थे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा जारी किए गए बयान में ताहिर ने कहा है, ‘‘मैं हमेशा से विश्व कप में खेलना चाहता था। मेरे लिए इस टीम के लिए खेलना बड़े सम्मान की बात है। मैंने सीएसए से बात की है और हमने मिलकर फैसला लिया है मैं विश्व कप के बाद संन्यास ले लूंगा। इसलिए मेरा करार सिर्फ तभी तक का है।’’

ताहिर ने अपने देश के लिए कुल 95 वनडे खेले हैं और 156 विकेट अपने नाम किए हैं। ताहिर ने 2011 विश्व कप में वनडे में पदार्पण किया था।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप वनडे क्रिकेट को देखेंगे तो तबरेज शम्सी, एरॉन फानगिसो, शॉन वान बर्ग, डेन पिएडट जैसे खिलाड़ी हैं जिन्हें मौके की जरूरत है। मैं अपनी जगह खोना नहीं चाहता। मुझे इन युवाओं की अपेक्षा दोगुनी मेहनत करनी होगी। ईमानदारी से कहूं तो मैं जाना नहीं चाहता, लेकिन चीजें इसी तरह से होती हैं। आपके जीवन में ऐसे पल आते हैं जब आपको फैसले लेने होते हैं। यह उन बड़े फैसलों में से एक है।’’

ताहिर ने अपने देश के लिए 20 टेस्ट और 37 वनडे खेले हैं।
(आईएएनएस)

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...


Mixed Bag

error:cannot create object