यू-19 विश्व कप के मौके की अहमियत समझना जरूरी : कोहली

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Jan, 2020

यू-19 विश्व कप के मौके की अहमियत समझना जरूरी : कोहली
दुबई। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अंडर-19 विश्व कप उनके जीवन में मील का पत्थर साबित हुआ था, जिसने उन्हें उनकी प्रतिभा को दिखाने का मौका दिया था। कोहली ने 2008 में अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 विश्व कप दिलाया था। कोहली की उस टीम में रवींद्र जडेजा और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ी थे, जो इस समय राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं।

आईसीसी ने कोहली के हवाले से लिखा है, आईसीसी अंडर-19 विश्व कप मेरे करियर में मील का पत्थर साबित हुआ था। इसने मुझे अपना करियर स्थापित करने का मौका दिया था और वहां से मैं अपना करियर बना पाया। इसलिए यह मेरे दिल में अलग स्थान रखता है। यह जो मौका और सम्मान आपको देता है उसकी अहमियत समझना बेहद जरूरी है।

कोहली के अलावा उस विश्व कप से केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी भी निकले थे।

कोहली ने कहा, मुझे केन विलियम्सन के खिलाफ खेलना याद है। वह ऐसे खिलाड़ी थे जो टीम से अलग हटकर निकले। उनकी बल्लेबाजी बाकी खिलाड़ियों से अलग थी। यह देख अच्छा लगता है कि उस बैच से निकले विलियम्सन, स्मिथ अपने देशों की टीमों के लिए खेल रहे हैं।

इसी महीने की 17 तरीख से अंडर-19 विश्व कप की शुरुआत हो रही है, जिसमें प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली भारतीय टीम अपना खिताब बचाने उतरेगी। भारत ने 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में यह खिताब जीता था। (आईएएनएस)

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...

गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Mixed Bag

Ifairer