यही रवैया रहा तो बंद कर देंगे महाराजा की विमान सेवा : अजित सिंह

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
 यही रवैया रहा तो बंद कर देंगे महाराजा की विमान सेवा : अजित सिंह
नई दिल्ली। पायलटों की हडताल को लेकर केंद्रीय विमानन मंत्री अजित सिंह ने कडा रूख अपनाते हुए बुधवार को कहा कि यही रवैया रहा तो महाराजा की विमान सेवा बंद करने में सरकार को कोई परेशानी नहीं होगी।

पायलटों को हडताल पर जाने से पहले नोटिस जारी करना चाहिए था। उधर, 100 से ज्यादा पायलटों के हडताल पर ही रहने के कारण एयर इंडिया के विमानों की उडानें रद्द हो रही हैं। बुधवार को भी 11 उडानें रद्द करनी पडी तथा कई उडानें लेट हुई। रद्द होने वाली उडानों में तीन अन्तरराष्ट्रीय उडान दिल्ली-सिंगापुर ए1-380 तथा दिल्ली-न्यूयार्क ए1-101 तथा मुंबई-नेवार्क ए1-191 शामिल हैं।

पायलटों ने हडताल जारी रखने का फैसला किया है। सरकार ने हडताल पर कडा रूख अपनाते हुए मंगलवार को 14 पायलटों को बर्खास्त कर पायलट गिल्ड की मान्यता रद्द कर दी थी। पायलटों के आंदोलन से सबसे ज्यादा यात्री परेशान हैं। यात्रियों ने आरोप लगाया है कि उन्हें पहले से उडानों के रद्द होने के बारे में सूचना नहीं दी गई।

उन्होंने एयरलाइन के कर्मचारियों पर सहयोग नहीं करने और वैकल्पिक व्यवस्था के बारे में सूचना नहीं देने का आरोप लगाया है। पायलट इंडियन एयरलाइंस के पूर्व पायलटों को बोइंग-787 ड्रीमलाइनर विमान उडाने का प्रशिक्षण देने की योजना का विरोध कर रहे हैं। इंडियन एयरलाइंस का एयर इंडिया में विलय कर दिया गया था। पायलटों ने यह कदम ऎसे समय पर उठाया है जब एयरलाइन ने 42,000 करोड रूपए की सहायता पैकेज हासिल करने के साथ छुटि्टयों के समय में घाटे में कमी लाने की आशा कर रही है। पायलट वेतन एवं ग्रेड में समानता लाने की भी मांग कर रहे हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer