आईसीसी टी-20 विश्व कप में सीधे प्रवेश करने वाली टीमों की घोषणा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Jan, 2019

आईसीसी टी-20 विश्व कप में सीधे प्रवेश करने वाली टीमों की घोषणा
दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को साल 2020 में होने वाले आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में सीधे प्रवेश करने वाली टीमों की घोषणा की है।

आईसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान में कहा कि मेजबान टीम के साथ नौ अन्य टीमों को इस टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश मिला है।

आईसीसी पुरुष टी-20 रैंकिंग में शीर्ष-8 पर रहने वाली टीमों को सुपर-12 स्तर पर सीधे प्रवेश मिला है, वहीं दो अन्य टीमें ग्रुप स्तर पर खेलेंगी। इस ग्रुप स्तर में उनके साथ छह अन्य क्रिकेट टीमें भी होंगी।

ये छह टीमें 2019 में होने वाले क्वालीफायर में संघर्ष कर मुख्य टूर्नामेंट में स्थान हासिल करने की कोशिश करेंगी। ग्रुप स्तर से केवल चार टीमें सुपर-12 में अपनी जगह बना पाएंगी।

आईसीसी टी-20 टीमों की रैंकिंग में शामिल शीर्ष-10 टीमों में से आठ टीमें- पाकिस्तान, भारत, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान अपने अभियान की शुरुआत सुपर-12 में करेंगी, वहीं बांग्लादेश और श्रीलंका को अन्य छह क्वालीफायर टीमों के साथ टूर्नामेंट के ग्रुप स्तर से शुरुआत करनी होगी।

आईसीसी पुरुष टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन आस्ट्रेलिया में 2020 में 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक होगा। इसके क्वालीफायर इस साल आयोजित होंगे।
(आईएएनएस)

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय

बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके


Mixed Bag

error:cannot create object