पवार की पारी खत्म, इसाक नए आईसीसी अध्यक्ष

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
पवार की पारी खत्म, इसाक नए आईसीसी अध्यक्ष
क्वालालम्पुर। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष के रूप में शरद पवार का कार्यकाल गुरूवार को खत्म हो गया। न्यूजीलैंड के एलेन इसाक ने आईसीसी की सालाना कांफ्रेंस में अगले दो साल के लिए बागडोर संभाल ली है।
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष साठ बरस के इसाक आईसीसी के आठवें अध्यक्ष बने। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर डेविड र्रिचडसन नए मुख्य कार्यकारी होंगे जो हारून लोर्गट की जगह लेंगे। मौजूदा स्वरूप में यह पद संभालने वाले इसाक आखिरी अध्यक्ष होंगे। उनके 2014 में पद छो़डने के बाद अध्यक्ष की भूमिका बंट जाएगी। पिछले दो साल से इसाक आईसीसी के उपाध्यक्ष थे। आईसीसी के संविधान में संशोधन के बाद अब हर दो साल के लिए एक चेयरमैन की नियुक्ति होगी जो प्रमुख रहेगा।
इसाक ने कहा कि जब मैं पिछले अध्यक्षों को देखता हूं तो मुझे इस पद का महत्व पता चलता है। मुझे इसका इल्म है कि काफी मेहनत करनी होगी ताकि खेल को मौजूदा स्थिति में बनाया रखा जा सके। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अगले दो साल में चुनौतियां कम कठिन नहीं होंगी। हम भाग्यशाली हैं कि इस अनूठे खेल के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीन अलग अलग प्रारूप हैं। इसाक ने कहा कि हमें उन सभी को महफूज रखना है और बढ़ाना है। मैं पूरी ईमानदारी और मेहनत से अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करूंगा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer