अमेरिका में इबोला का पहला मामला, 3 हजार से ज्यादा लोगो की मौत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Oct, 2014

अमेरिका में इबोला का पहला मामला, 3 हजार से ज्यादा लोगो की मौत
न्यूयॉर्क। अमेरिका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि उनके देश में घातक इबोला वायरस के संक्रमण के पहले मामले का पता चला है। लाइबेरिया में इस वायरस से संक्रमित हुआ वयक्ति टेक्सास पहुंचा।
अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के प्रवक्ता ने बताया कि बीमारी के लक्ष्ज्ञण नजर आने के बाद इस मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इसे इबोला का संक्रमण होने की पुष्टि हुई। डलास स्थित टेक्सास हेल्थ प्रेस बायटेरियन अस्पताल ने बताया कि इससे पहले पश्चिम अफ्रीका गए कुछ अमेरिकी स्वास्थ्यकर्मी इस वायरस से संक्रमित हो गए थे।
उनहें इलाज के लिए वापस अमेरिका लाया गया और तब वे स्वथ्थ हो चुके है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार इबोला से पश्चिम अफ्रीका के पांच देशों में इबोला से 6,574 लोग संक्रमित हो चुके है और 3,091 लोगों की जान जा चुकी है।
अमेरिका के "सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन" के निदेशक थामस फ्रीडेन ने संवाददाताओं से कहा कि लाइबेरिया से अमरीका आने वाले एक यात्री में इबोला के संRमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति अमेरिका में अपने परिजनों से मिलने के लिए 19 सितंबर को लाइबेरिया से रवाना हुआ था और अगले दिन 20 सितंबर को अमेरिका पहुंचा था। हालांकि उन्होंने कहा कि इस दौरान उसमें इबोला संRमण के कोई लक्षण नहीं थे, पर अब ऎसे लक्षण दिख रहे हैं।

Mixed Bag

Ifairer