जनसभा में बिलाबल भुट्टों का सनसनीखेज बयान, छीन लेंगे पूरा कश्मीर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 , 2014

जनसभा में बिलाबल भुट्टों का सनसनीखेज बयान, छीन लेंगे पूरा कश्मीर
पाकिस्तान के युवा नेता और पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलाबल भुट्टो ने विवादास्पद बयान दे डाला है। भुट्टो ने अपनी पब्लिक मीटिंग में कहा कि वह पूरा का पूरा कश्मीर भारत से छीनेंगे और एक इंच भूमी भी नहीं दुंगा। बेनजीर भुट्टो के बेटे और आसिफ अली जरदारी के बेटे ने कश्मीर के ऊपर सनसनी खेज बयान देकर भारत और पाकिस्तान की राजनीति में सनसनी फैला दी है।

गौरतलब है कि इस विवादास्पद बयान के समय बिलाबल के साथ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसुफ रजा गिलानी और राजा परवेज अशरफ भी मौजूद थे। इस पब्लिक मीटिंग में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी चेयरमैन बिलाबल भुट्टो ने कहा कि मैं कश्मीर का वापस लूंगा और बाकि सब सूबों की तरह यह सूबा भी पाकिस्तान का ही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इंच भी भूमि नही छ़ाडूंगा। इस पब्लिक मीटिंग में बिलाबल भुट्टो ने कहा कि वह 2018 में होने वाला चुनाव ल़डेंगे।

गौरतलब है कि बिलाबल भुट्टो को पाकिस्तान में नेक्स्ट जेनरेशन का नेता माना जाता है। वह पाकिस्तान के एक ब़डे राजनैतिक परिवार के हिस्से हैं। उनकी मां बेनजीर भुट्टो दो बार पाकिस्तान की प्रधानमंत्री रह चुकी हैं। इसके अलावा बिलाबल के पिता आसिफ अली जरदारी पाकिस्तान के प्रेसीडेंट रह चुके हैं। इसके साथ ही जुल्फिकार अली भुट्टो ने पीपीपी की स्थापना की थी और 1970 के दशक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थे।

Mixed Bag

Ifairer