देख लूंगी फेसबुक को : ममता बनर्जी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
देख लूंगी फेसबुक को : ममता बनर्जी

मालूम हो कि प. बंगाल के जादवपुर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने ये कार्टून ईमेल से भेजा था। अब ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि सोशल साइट फेसबुक, टि्वटर और एसएमएस के माध्यम से उनके खिलाफ साजिश रची गई।

ममता ने कडा रूख अख्तियार करते हुए कहा कि मुझे फेसबुक पर दिखाया जा रहा है, अब मेरी बारी है, मैं अब आपको फेसबुक दिखाऊंगी। ममता ने अपनी पार्टी की बैठक में प्रो. अंबिकेश महापात्रा की ओर से भेजे गए कार्टून पर खासा रोष जताते हुए कहा कि भले ही मीडिया इसे कार्टून कहता हो, लेकिन इस कार्टून में एक शब्द नष्ट करना लिखा हुआ है। इसका मतलब ये है कि ममता बनर्जी को जान से मारने की साजिश। ममता ने माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और माओवादियों पर फेसबुक और टि्वटर के जरिए उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश करने का आरोप भी लगाया। ममता ने सवाल उठाया है कि प्रोफेसर ने यह कार्टून भेजने के लिए किसी ओर के ईमेल आईडी का इस्तेमाल क्यों किया। एक प्रोफेसर दूसरों को अच्छी सलाह देने के लिए होता है। लेकिन अगर वह भी गलत काम करता है तो कानून सबके लिए बराबर है।

चाहे वह रिक्शेवाला हो या प्रोफेसर। गौरतलब है कि जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रो. अम्बिकेश महापात्र और उनके पडोसी को पिछले महीने कोलकाता में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा तृणमूल कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं के कार्टून वितरित करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। लेकिन बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। कार्टून के कोलाज में कथित रूप से ममता की तस्वीरें भी शामिल की गई हैं और इसमें उन्हें रेल मंत्री मुकुल रॉय के साथ पार्टी के नेता दिनेश त्रिवेदी के बगावती तेवर से पार पाने के लिए चर्चा करते हुए दिखा गया था। इसमें सत्यजीत रे की फिल्म सोनार केल्ला के संवाद भी इस्तेमाल किए गए हैं। महापात्रा की गिरफ्तारी को लेकर काफी शोर-शराबा हुआ था और पश्चिम बंगाल सरकार की आलोचना भी हुई थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer