दर्शकों के लिए पैसा वसूल फिल्म बनाती हूं : फराह खान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 , 2014

दर्शकों के लिए पैसा वसूल फिल्म बनाती हूं : फराह खान
नई दिल्ली। कई मशहुर फिल्मों का निर्देशन करने वाली फराह खान कहती है कि "मैं हर तरह के दर्शकों का मनोरंजन करना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि देश के बी-क्लास के दर्शक मेरी फिल्म का उतना ही लुत्फ उठाएं, जितना ब्रिटेन के दर्शक। इसके लिए ऎसी फिल्म बनाना बेहद मुश्किल काम है।" उन्होंने कहा, "मैं सौंदर्यात्मक फिल्में बनाती हूं, जिसमें ब़डे-ब़डे स्टार होते हैं। उन कलाकारों को लेकर मैं कोई घटिया फिल्म बनाने की नहीं सोच सकती। मैं घटिया फिल्में नहीं बनाती।"

उनकी आगामी फिल्म "हैप्पी न्यू ईयर" म्यूजिकल फिल्म है, जिसमें शाहरूख खान, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, बोमन ईरानी, सोनू सूद और विवान शाह जैसे स्टार भूमिका कर रहे हैं। इसके अलावा, फिल्म में जैकी श्रॉफ विलेन की भूमिका में हैं। इस फिल्म की कहानी का केंद्र चोरी पर आधारित है। इस फॉमूले पर बॉलीवुड और हॉलीवुड में अक्सर फिल्में बनती रही हैं। लेकिन फराह कहती हैं कि कुछ चीजें हैं, जो इस शैली की अन्य फिल्मों से उनकी फिल्मों को अलग करती हैं।

फराह ने कहा, "पुनर्जन्म पर पहले कई फिल्में बन चुकी हैं। इस विषय पर मैंने फिल्म "ओम शांति ओम" बनाई। फिल्म "हैप्पी न्यू ईयर" की कहानी कुछ ऎसे लोगों की है, जो एक डांस प्रतियोगिता के लिए एक साथ आते हैं और इसके बाद मैंने चोरी के कांसेप्ट का इस्तेमाल किया है।" फराह ने कहा, "चोरी भी फिल्मों की एक शैली है, जैसे प्रेम कहानी और उसका फार्मूला रोमांस होता है। सबसे ब़डी बात यह है कि आप किस तरह फिल्म में टि्वस्ट डालते हैं।" यह कहने की जरूरत नहीं कि इस वर्ष दीवाली पर रिलीज होने वाली यह बॉलीवुड की सबसे ब़डी फिल्म होगी।

देश भर के कई स्Rीन्स पर यह फिल्म रिलीज होगी। यशराज फिल्म द्वारा इसका वितरण दुनियाभर के थिएटरों में किया जाएगा। उन्होंने कहा, "इस वर्ष की यह बहुप्रतिक्षित फिल्म है। "ओम शांति ओम" की रिलीज के सात वषों№ बाद शाहरूख और मैं एक बार फिल्म साथ हैं।" फिल्म "हैप्पी न्यू ईयर" की शूटिंग अक्टूबर 2013 में शुरू हुई थी और 170 दिनों की शूटिंग के बाद हाल में यह पूरी हुई है।

Mixed Bag

Ifairer