स्टोक्स की कप्तानी से प्रभावित हुए नासिर हुसैन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Jun, 2022

स्टोक्स की कप्तानी से प्रभावित हुए नासिर हुसैन
लंदन । लॉर्डस में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन बेन स्टोक्स की कप्तानी ने नासिर हुसैन को प्रभावित किया। लेकिन साथ ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को टीम की खराब बल्लेबाजी ने निराश किया, जिसने न्यूजीलैंड को सिर्फ 132 रन पर ढेर करने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक 116 रन पर 7 विकेट खो दिए। इंग्लैंड के कप्तान और मुख्य कोच के रूप में स्टोक्स-ब्रेंडन मैकुलम युग की शुरुआत शानदार रही, क्योंकि युवा तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स ने 9.2 ओवर में 4/13 विकेट लिए, जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भी चार विकेट चटकाए और स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ-साथ स्टोक्स ने भी एक-एक विकेट लिया, जिसे न्यूजीलैंड 132 रन पर ऑलआउट हो गया।

बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड 59/0 था और आसानी से बढ़त लेने के लिए तैयार दिख रहा था। लेकिन जैक क्रॉली और ओली पोप के जल्दी आउट होने के बाद इंग्लैंड ने अगली 28 गेंदों में केवल आठ रन पर पांच और विकेट खोकर दिन के अंत तक 116 रन पर सात विकेट खो दिए।

उन्होंने कहा, पिछले 17 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड ने मैदान में कई चीजें गलत की हैं, जो उन्हें बेन स्टोक्स के पहले दिन पूर्णकालिक कप्तान के रूप में भी देखने को मिलीं, क्योंकि उनकी बल्लेबाजी पूरी तरह से फैल रही।

हुसैन ने डेली मेल में लिखा, तेज गेंदबाजों ने अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी की। क्षेत्ररक्षकों ने भी सभी कैच पकड़े, जॉनी बेयरस्टो ने विल यंग का कैच लपकने के लिए शानदार प्रयास किए।

हुसैन ने कहा, उदाहरण के लिए, ओली पोप को पहली बार नंबर 3 पर बल्लेबाजी पर भेजने का फैसला भी सही साबित नहीं हुआ। लेकिन यह एक बड़ी समस्या है और इसे रातों रात हल नहीं किया जा सकता है।

हुसैन ने आगे बताया कि कैसे स्टोक्स द्वारा पॉट्स की शुरुआत और पहले दिन उनके उपयोग ने उन्हें प्रभावित किया।

उन्होंने कहा, स्टोक्स ने शानदार कप्तानी की, पॉट्स का इस्तेमाल सही समय पर किया गया और आप देख सकते हैं कि स्टोक्स सुबह अपने तीन विकेटों में से प्रत्येक के साथ कितने रोमांचित थे।

उन्होंने कहा, लंच के बाद उन्होंने एक बार फिर से गेंदबाजी में बदलाव किया, जब उन्हें संदेह हुआ कि कॉलिन डी ग्रैंडहोम और टिम साउदी तेज गति से रन बनाएंगे, तो उन्होंने अनुभवी गेंदबाज ब्रॉड और एंडरसन को गेंदबाजी पर लगाया, जिसने हुसैन को प्रभावित किया।

हुसैन ने यह भी कहा कि सभी अच्छी चीजें होने के बावजूद खराब बल्लेबाजी ने पहले दिन को इंग्लैंड की स्थिति को मजबूत होने से रोक दिया।

--आईएएनएस

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!


Mixed Bag

Ifairer